Home India City News लखनऊ के जिला एवं सत्र न्यायालय के टायलेट में विस्फोट

लखनऊ के जिला एवं सत्र न्यायालय के टायलेट में विस्फोट

0
लखनऊ के जिला एवं सत्र न्यायालय के टायलेट में विस्फोट

लखनऊ। लखनऊ के कैसरबाग थाना क्षेत्र स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय की पहली मंजिल पर बुधवार शाम विस्फोट से हड़कंप मच गया। मौके पर एसएसपी दीपक कुमार, पुलिस बल और सुरक्षा एजेंसियां पहुंची और कोने-कोने की तलाशी ली गई। विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायालय की पहली मंजिल के बाथरूम में बुधवार शाम करीब 4:25 बजे अचानक धमाका हुआ। इससे अधिवक्ताओं और लोगों में दहशत फैल गई और अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस को बाथरूम से बियर की दो केन भी मिली हैं। पुलिस को शक है कि इस विस्फोट के पीछे किसी शरारती तत्व का हाथ है। हालांकि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। जिला न्यायाधीश भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने जल्द जांच के निर्देश दिए।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि टॉयलेट का फ्लश क्षतिग्रस्त है और उसके आसपास विस्फोट से जलने जैसे काले निशान भी हैं। इससे ऐसा लग रहा कि धमाका फ्लश में ही हुआ है। अगल-बगल स्थित अन्य टॉयलेट पर धमाके का कोई असर नहीं पहुंचा है। सीवर की गैस की रासायनिक प्रक्रिया से धमाका होने की आशंका भी जताई जा रही है।

एटीएस, बीडीएस (बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड), डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट दस्ता, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम सहित पुलिस बल ने कोर्ट परिसर का चप्पा-चप्पा छाना। पुलिस ने जहां विस्फोट हुआ, वहां का सैंपल लिया है।