Home Azab Gazab बजरंग बली की आंखों से टपक रहे आंसू, लगी भीड़

बजरंग बली की आंखों से टपक रहे आंसू, लगी भीड़

0
बजरंग बली की आंखों से टपक रहे आंसू, लगी भीड़
tears in the statue of lord hanuman in allahabad, devotees gathered

tears in the statue of lord hanuman in allahabad, devotees gathered

इलाहाबाद। शहर के एक मंदिर में अचानक बजरंगबली की मूर्ति से आंसू टपकने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह जानकारी मिलने के बाद मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग इसे अपशकुन मानते हुए मंदिर के बाहर लगातार पूजा-अर्चना कर रहे हैं।

इस शख्स ने किया ऐसा अनोखा काम ,आप भी देखिए

नगर के चौक इलाके की मीरगंज गली में स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित बजरंग बली की प्रतिमा की दाहिनी आंख से सुबह से ही लगातार आंसू गिर रहे हैं। तमाम लोग इस पल को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने के लिए आपस में जूझते हुए नजर आ रहे हैं।

भीड़ जुटने के बाद क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस भी तैनात कर दी गई है। मूर्ति की दाहिनी आंख से आंसू की शक्ल में बहने वाले पानी की हकीकत क्या है। इन सवालों का जवाब आना अभी बाकी है।

हवाईअड्डा सुरक्षा बल ने विमान को रेस्टोरेंट का रूप दिया

वजह कुछ भी हो, लेकिन मूर्ति की दाहिनी आंख से लगातार आंसू निकलने का नजारा कोई भी देख सकता है। इसे आस्था कहें या अंधविश्वास। कुछ भी हो, पर वैज्ञानिक दौर में यह नजारा हैरान कर देने वाला है।

शहर के चौक इलाके की मीरगंज गली स्थित बजरंग बली के छोटे से मंदिर के पुजारी राज मोहन पांडेय सुबह लगभग साढ़े सात बजे पहुंचे तो वहां उन्होंने देखा कि हनुमान जी की मूर्ति की दाहिनी आंख से आंसू निकल रहे हैं।

पहले उन्होंने इसे मन का वहम समझा और श्रृंगार व आरती की तैयारियों में जुट गए। कुछ देर बीतने के बाद भी जब पत्थर की मूर्ति की आंख से आंसू निकलने का सिलसिला बंद नहीं हुआ तो उन्होंने वहां मौजूद श्रद्धालुओं को भी यह बात बताई।

झुंझुनूं में प्रसूता ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म

धीरे-धीरे यह बात जंगल में आग की तरह फ़ैल गई और कुछ ही देर में वहां सैकड़ों की भीड़ जुट गई। कुछ लोग कौतूहल वश आंसू गिरने का नजारा देखते रहे। तमाम लोग मंदिर के बाहर ज़मीन पर बैठ गए और वहां पूजा-पाठ शुरू कर दिया।

कुछ ही देर में वहां लाउडस्पीकर लगा दिया गया और बजरंग बली के भजन बजने लगे। तमाम लोगों का मानना है कि भगवान की आंख से आंसू गिरना अपशकुन है।

बहरहाल मंदिर में लगातार लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

बजरंग बली के आंसू निकलना अपशकुन का संकेत

मंदिर में अचानक बजरंगबली की मूर्ति से आंसू टपकने के मामले को लेकर कुछ लोग इसे अपशकुन मानकर जहां भयभीत हैं और पूजा-अर्चन शुरू कर दिए हैं वहीं एक्सपर्ट इसे वैज्ञानिक कारण बता रहे हैं। जबकि पांच वर्ष पूर्व यह घटना प्रसिद्ध बंधवा स्थित हनुमान मंदिर पर हुई थी और वहां के पुजारी की मौत हो गई थी।

तमाम लोगों का मानना है कि भगवान की आँख से आंसू गिरना अपशकुन है। ब्रह्मचारी आत्मानन्द का कहना है कि बजरंग बली की आंख से आंसू निकलना कोई संकट आने का संकेत है। इलाके के सर्राफा व्यापारियों का मानना है कि हनुमान जी किसी बात से दुखी हैं। इसी वजह से उनकी आंख से आंसू निकल रहे हैं।

इस गांव में हुआ ऐसा अजीबोगरीब क़िस्सा जिसे सुन आप हो…

बाघंबरी अखाड़ा के संत आनंद गिरी का कहना है कि यह घटना आसपास के लोगों के लिए ठीक नहीं है। भगवान जब नाराज या दुखी होते हैं तो उनकी आंखों से आंसू निकलते हैं।

बताया जाता है कि पांच साल पहले ऐसी घटना 2012 में बंधवा स्थित लेटे हनुमान मंदिर में भी हो चुकी है। इसके बाद मंदिर के एक पुजारी धीरेंद्र शुक्ला की मौत हो गई थी।

महंत ने बताया कि जब उसकी चिता जल रही थी, उस वक्त हनुमान जी के आंखों से आंसू बह रहे थे। तब हमारे महाराज जी ने बताया था की पुजारी की मौत से हनुमान जी दुखी हैं। इसीलिए उनकी आंखों से आंसू बह रहे हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रो.दीनानाथ शुक्ल ‘दीन’ का कहना है कि हनुमान जी की आंख से आंसू गिरने का कारण मौसम का अंतर हो सकता है।

VIDEO ट्रैफिक हवलदार ने मोदी जी की कार रोकी जाने नहीं दी आगे

बॉटनी विभाग के एचओडी रह चुके शुक्ल ने बताया कि मूर्ति धातु या फिर पत्थर की है, इन चीजों पर मौसम बदलने का प्रभाव होता है।

HOT NEWS UPDATE इस लड़के ने बनाई सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक सस्ते में 200km पर litre

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर