पार्क में खेलते-खेलते बच्चे को मिला नायाब हीरा

teenager Kale Langford finds 7.4 carat superman diamond in a US state park
teenager Kale Langford finds 7.4 carat superman diamond in a US state park

अक्सर पेरेंट्स अपने बच्चों को खेलने के लिए मना करते हैं, लेकिन अमेरिका में एक बच्चे की किस्मत पार्क में खेलते-खेलते खुल गई है। दरअसल उसे एक नायाब हीरा मिला है जिसकी कीमत का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है।

खेल-खेल में कब आपकी किस्मत खुल जाए, ये कहना मुश्किल है, लेकिन अमेरिका में पार्क में खेल रहे 14 साल के बच्चे के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। रोज की तरह ये बच्चा अपने दोस्तों के साथ पार्क में खेलने गया। खेलते-खेलते इस बच्चे को एक हीरा मिला है वो 1972 के बाद मिला दुनिया का सातवां सबसे बड़ा हीरा है। ये नायाब हीरा, 7.44 कैरेट का है। पार्क में दोस्तों के साथ खेल रहे इस लड़के का नाम कालेल लंगफोर्ड है। इस हीरे की सही कीमत का अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

world's largest diamond Lesedi la rona fails sell in london auction
world’s largest diamond Lesedi la rona fails sell in london auctiona

हीरा पाने वाले कालेल लंगफोर्ड ने बताया कि पार्क में खेलते हुए उसकी नजर एक चमकीले पत्थर पर पड़ी। उसे वह पत्थर बेहद आकर्षक लगा, इसलिए उसने इस पत्थ को हाथ में उठा लिया। इतना ही नहीं कालेल ने इस पत्थर का नाम भी रख दिया था। कालेल इस पत्थर का नाम सुपरमैन का डायमंड रखा और इसे किसी को नहीं देने का बन बना लिया था।

कालेल के पिता ने जब इस पत्थर को देखा तो वो भी अंदाजा नहीं लगा पाए थे कि ये कोई कीमती हीरा है। जब यह हीरा मिला था तब इसका रंग मटमैला कॉफी की तरह का था। उन्हें बाद में पता चला कि ये तो हीरा है। उसके बाद ही बच्चे को हीरा मिलने की बात वहां के अधिकारियों तक पहुंची।

बच्चे के पेरेंट्स का कहना है कि जब हमारा बेटा ये हीरा घर लेकर आया तो हम इसे एक मामूली पत्थर समझ रहे थे, लेकिन इस बात का जब पता चला कि ये नायाब हीरा है तो हमें काफी समय तक तो यकीन ही नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें:-