रोजाना सुबह करे इसका सेवन दूर हो जाएंगी ये बीमारियां

सबगुरु न्यूज़: सुबह जब नींद से उठो तो बस एक कप चाय की चुस्की मिल जाये तो पूरा दिन बन जाता है। साथ ही पूरे दिन आप फ्रेश फील करते हैं। लेकिन, अगर आपकी इसी चाय में थोड़ा बदलाव कर दिया जाए जो आपके हेल्थ के लिए लाभदायक होगा। नींबू की चाय पी जाए तो ये ज्यादा फायदेमंद होती है। साथ ही इसका स्वाद भी काफी अच्छा होता है।

कैंसर में सहायक

लेमन टी में सिट्रिक एसिड के अलावा पोलीफीनोल और विटामिन सी भी काफी मात्रा में पाया जाता है। ये कैंसर से लड़ने में काफी सहायक होते हैं। ये ह्यूमन बॉडी में कैंसर सेल्स बनने से भी रोकता है।

जाने किडनी खराब होने के संकेत और उपाय

विषाक्त पदार्थ

लेमन टी बॉडी से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में भी हेल्पफुल होती है। ये कई बीमारियों और इन्फेक्शन से भी दूर रखती है।

प्रेमी युगल की सेल्फी वीडियो हुआ वायरल करते रहे किस

हार्ट अटैक से बचाव

लेमन टी में फ्लेवोनोइड्स नाम का केमिकल पाया जाता है। इससे धमनियों में रक्त के थक्के नहीं बनते हैं। जिसके कारण हार्ट अटैक का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है।

इस वीडियो को देखने के बाद सबक ले लेनी चाहिए की शादिओं की ये मजाक पड़ सकती है भारी

पाचन क्रिया में सहायक

नींबू से सिट्रिक एसिड अधिक मात्रा में पाया जाता है जोकि हमारे पाचन तंत्र को ठीक रखने में मददगार होता है। साथ ही ये पाचन क्रिया को संतुलित रखने में भी मदद करती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE