Home Business Auto Mobile ये खासियतें समाई होंगी भारत आने वाली नई निसान एक्स-ट्रेल में

ये खासियतें समाई होंगी भारत आने वाली नई निसान एक्स-ट्रेल में

0
ये खासियतें समाई होंगी भारत आने वाली नई निसान एक्स-ट्रेल में
x-trail sabgurunews
x-trail sabgurunews
x-trail sabgurunews

नए साल में निसान नई एक्स-ट्रेल को भारतीय बाज़ार में उतारेगी। यह भारत की पहली फुल हाइब्रिड एसयूवी होगी। सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा सीआर-वी, हुंडई ट्यूसॉन और स्कोडा येती से होगा, वहीं कीमत के लिए लिहाज से इसकी टक्कर टोयोटा की फॉर्च्यूनर से भी होगी। इसकी संभावित कीमत 30 लाख रूपए के आसपास रह सकती है। भारत में इसे 2017 की पहली तिमाही में लॉन्च करने की संभावना है।

x-trail sabgurunews
x-trail sabgurunews

नई एक्स-ट्रेल में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 144 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा। इसमें लगी लिथियम-आयन बैटरी 41 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क देगी। पावर सप्लाई के लिए इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन मिलेगा।

कद-काठी की बात करें तो नई निसान एक्स-ट्रेल की लम्बाई 4,650 एमएम, चौड़ाई 1820 एमएम और ऊंचाई 1710 एमएम है। इसका व्हीलबेस बढ़ाकर 2705 एमएम किया गया है, जिससे केबिन में पहले की तुलना में ज्यादा जगह मिलेगी। नई एक्स-ट्रेल का ग्राउंड क्लीयरेंस 210 एमएम का है। इस मामले में यह मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से आगे है।

x-trail sabgurunews
x-trail sabgurunews

नई एक्स-ट्रेल में आगे की तरफ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें, साइड में 225/65 आर17 साइज के टायर, पीछे की तरफ 80 डिग्री तक ओपन होने वाला इलेक्ट्रिक ऑटो टेल-गेट, केबिन में लैदर अपहोल्स्ट्री, ब्लूटूथ सपोर्ट करने वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम, सुरक्षा के लिए एबीएस के साथ ईबीडी और छह एयरबैग मिलेंगे।

निसान इस में अराउंड व्यू मॉनीटर भी दे सकती है। इस फीचर में कार के बाहर चार कैमरे इंस्टाल किए गए हैं। जो तंग जगहों पर कार को पार्क करने या चलाने में मददगार साबित होंगे।

पैसेंजर को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए इसमें एक्टिव इंजन ब्रेकिंग, एक्टिव ट्रेस कंट्रोल, एक्टिव राइड कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, एक्टिव ब्रेक लिमिटेड स्लिप और व्हीकल डायनामिक कंट्रोल भी मिलेगा।