मारुति की इन कारों का हो रहा है ज्यादा इंतजार…

These seven cars of Maruti are waiting for more ...

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

मारूति ने देश में कई हिट कारें उतारी हैं इस में कोई शक नहीं है, कंपनी के इन हिट प्रोडक्ट में आॅल्टो, सियाज, बलेनो और विटारा ब्रेज़ा समेत कई कारें शामिल है। कारों की ज्यादा मांग के चलते मारूति का भारत के कार बाजार में हिस्सा 50 फीसदी पर पहुंच गया है। अब कंपनी की योजना अपने कुछ हिट प्रोडक्ट के नए और फेसलिफ्ट अवतार उतारने की है। यहां हम बात करेंगे मारूति की उन सात कारों के बारें में जिनका ज्यादा इंतजार हो रहा है…

नई स्विफ्ट

संभावित लाॅन्चिंग : मार्च 2018, संभावित कीमत : 5 लाख से 7.25 लाख रूपए

सुज़ुकी ने पिछले साल जापान में नई स्विफ्ट से पर्दा उठाया था,(VIDEO: बिपाशा बासु का ब्रा में हॉट वर्कआउट वीडियो) संभावना है कि इसे अगले साल होने वाले इंडियन आॅटो एक्सपो-2018 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा, इसके बाद जल्द ही इसे यहां लाॅन्च किया जाएगा। भारत में स्विफ्ट की फैन-फाॅलोइंग काफी लम्बी है, संभावना है कि नई स्विफ्ट को भी बिक्री के अच्छे आंकड़े मिलेंगे। नई स्विफ्ट पुराने माॅडल की तुलना में कम लम्बी और कम ऊंची है, लेकिन इसका व्हीलबेस पहले के मुकाबले 20 एमएम ज्यादा होगा। संभावना है कि इस में मौजूदा माॅडल वाले इंजन बेहतर परफाॅर्मेंस के साथ आ सकते हैं।

These seven cars of Maruti are waiting for more ...
These seven cars of Maruti are waiting for more …

नई आॅल्टो

संभावित लाॅन्चिंग : 2018 के मध्य में, संभावित कीमत : 2.5 लाख से 4 लाख रूपए

मारूति के सेल्स चार्ट में आॅल्टो हमेशा से ही एक नम्बर पर रहती आई है,(VIDEO: लड़की ने बिना शर्म ऐसा हॉट डांस किया सबके सामने) लेकिन जब से इस सेगमेंट रेनो क्विड और डैटसन रेडी-गो आई है, इसकी मांग थोड़ी घट गई है। बिक्री को रफ्तार देने के लिए अब कंपनी के लिए नई आॅल्टो को लाना जरूरी हो गया है। संभावना है कि इसे अगले साल होने वाले इंडियन आॅटो एक्सपो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

सेलेरियो फेसलिफ्ट

संभावित लाॅन्च : 2018 के अंत तक, संभावित कीमत : 4 लाख से 5 लाख रूपए

मारूति सुज़ुकी इन दिनों सेलेरियो के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है,(VIDEO: LUCKY नंबर 786 का कोई भी नोट ख़रीदे 9509449334) संभावना है कि डिजायन और फीचर में इस में कई अहम बदलाव होंगे। फेसलिफ्ट सेलेरियो को अगले साल के अंत तक उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला टाटा टियागो समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा।

These seven cars of Maruti are waiting for more ...
These seven cars of Maruti are waiting for more …

नई डिजायर

संभावित लाॅन्चिंग : 2018 के शुरू में, संभावित कीमत : 5.5 लाख से 8 लाख रूपए

सब 4-मीटर सेडान सेगमेंट में मारूति की डिजायर को भी काफी पसंद किया जाता है, होंडा अमेज़ और हुंडई एक्सेंट को यह कड़ी टक्कर देती है, लेकिन पावरफुल इंजन वाली फाॅक्सवेगन एमियो और फोर्ड फीगो एस्पायर से यह मुकाबले में थोड़ी पिछड़ गई है।(VIDEO: मंदिर में शादी करके जहर खाया और दे दी जान) अब कंपनी के लिए स्विफ्ट के साथ ही स्विफ्ट डिजायर का भी नया अवतार लाना जरूरी हो गया है, नई डिजायर में स्विफ्ट वाले ही बाॅडी पैनल इस्तेमाल होंगे, लेकिन इंजन और फीचर लिस्ट में कई अहम बदलाव होंगे। इसका केबिन बड़ा होगा और यह पहले की तुलना में ज्यादा कंफर्टेबल होगा।

सियाज़ फेसलिफ्ट

संभावित लाॅन्च : 2017 अंत तक, संभावित कीमत : 8 लाख से 11 लाख रूपए

मारूति ने सियाज़ को साल 2014 में उतारा था और लाॅन्च के साथ ही यह हिट प्रोडक्ट बन गई। इसने बिक्री के मामले में होंडा सिटी और हुुंडई वरना को भी पीछे छोड़ दिया।(VIDEO: चोरी से रखते है लोग कछुए लाख रुपए के कछुए की पहचान देखिये) इस साल कंपनी नई सियाज़ को लाॅन्च करेगी, नई सियाज़ को मारूति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिये बेचा जाएगा। इसके इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं थोड़ी कम ही है।

एस-क्राॅस फेसलिफ्ट

संभावित लाॅन्च : 2018 के अंत तक या फिर 2019 के शुरू में, संभावित कीमत : 9 लाख से 12.5 लाख रूपए

मारूति सुज़ुकी शुरूआत से ही एस-क्राॅस को प्रीमियम क्राॅसओवर के तौर पर प्रोटेक्ट करती है, हालांकि यह ज्यादा ग्राहक जुटाने में नाकाम रही है। देश में यह कंपनी सबसे महंगी पेशकश है(VIDEO: डांसर के साथ जबरदस्ती की और फाड़े कपड़े) और इतनी कीमत में लोग एस-क्राॅस के बजाय रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा को लेना ज्यादा पंसद करते हैं। मारूति अब जल्द ही इसका फेसलिफ्ट अवतार लाने वाली है, इसे पिछले साल साओ पाउलो मोटर शो में दिखाया गया था। नई एस-क्राॅस पहले से अग्रेसिव डिजायन और एडवांस फीचर के साथ आएगी।

विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल

संभावित लाॅन्च : 2017 के अंत तक, संभावित कीमत : 6.5 लाख से 8.5 लाख रूपए

मारूति सुज़ुकी ने मार्च 2016 में विटारा ब्रेज़ा को उतारा था और लाॅन्च के साथ ही यह भी कंपनी के हिट प्रोडक्ट साबित हुई। अभी यह केवल 1.3 लीटर डीडीआईएस डीज़ल इंजन में मिलती है।(VIDEO: WWE के 5 ऐसे पहलवान जिन्होंने की आत्महत्या) संभावना है कि इसका पेट्रोल वर्जन इसी साल के अंत तक लाॅन्च किया जा सकता है। विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल में मारूति का जाना पहचाना 1.2 लीटर के-सीरीज नई पावर ट्यूनिंग के साथ आ सकता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE