Home Rajasthan Ajmer अजमेर में 106 शिक्षकों का पदस्थापन, 120 का स्थाईकरण

अजमेर में 106 शिक्षकों का पदस्थापन, 120 का स्थाईकरण

0
अजमेर में 106 शिक्षकों का पदस्थापन, 120 का स्थाईकरण

अजमेर। अजमेर जिले में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 2013 के लेवल प्रथम एवं द्वितीय के चयनित 106 शिक्षकों को जिला स्थापना समिति की अभिशंषा के बाद जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पंचायत समितियों में पदस्थापित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

जिला परिषद एसीईओ दीप्ती शर्मा ने बताया कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2013 के लेवल प्रथम एवं द्वितीय के चयनित 106 शिक्षकों के जिला परिषद द्वारा आयोजित काउसलिंग के आधार पर चयनित शिक्षकों के पदस्थापन प्रक्रिया पर शुक्रवार को जिला प्रमुख वंदना नोगिया की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्थापना समिति ने षिक्षकों के पदस्थापन प्रक्रिया को अनुमोदन कर दिया है।

जिला परिषद कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन कराने के लिए उपस्थित होने वाले चयनित 106 शिक्षको में से पंचायत समिति अंराई में 9, जवाजा में 12 भिनाय में 7, केकड़ी में 10, किषनगढ़ में 6, मसूदा 13, पीसांगन में 17, सरवाड़ में 20 एवं श्रीनगर पंचायत समिति में 11 शिक्षकों को पदस्थापित करने के आदेष जारी किए गए है।

जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पदस्थापित आदेश जारी करते हुए पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को 25 सितम्बर तक नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति आदेश जारी करने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिला प्रमुख नोगिया के निर्देश पर जिला स्थापना समिति की बैठक में 2012 में चयनित राजकीय सेवा में पूर्व में ही कार्यरत 120 शिक्षकों के स्थाईकरण के आदेश भी जारी करते हुए जिला स्थापना समिति में अनुमोदन किया गया।

जिला स्थापना समिति की बैठक में जिला कलक्टर प्रतिनिधि डा. कमलेश उपाध्याय, अति. जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार शर्मा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी योगेश सिंघल उपस्थित थे।