Home Tour & Travel ये है दुनिया के 4 रहस्यमयी स्थान जिनका इतिहास है डरावना

ये है दुनिया के 4 रहस्यमयी स्थान जिनका इतिहास है डरावना

0
ये  है दुनिया के 4 रहस्यमयी स्थान जिनका इतिहास है डरावना
This is the world's 4 mysterious places whose history is scary
This is the world's 4 mysterious places whose history is scary
This is the world’s 4 mysterious places whose history is scary

हम बचपन से ही अपने माता-पिता, दोस्त और आस-पास के लोगों से कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं। इनमें से अधिकतर डरावनी कहानियां हैं। दुनिया में ऐसे कई रहस्यमयी जगह है जहाँ आम आदमी का जाना मना है। मनुष्य बहुत ही इच्छुक और उत्सुक होते है। जिस स्थान को देखने की रोक लगाई जाती है मनुष्य उस स्थान को जानने और देखने की उत्सुकता को रोक नही पाता। ऐसे स्थानों की यात्रा करना सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील माना जाता है।

Easter Island

ईस्टर द्वीप पोलिनेशिया में एक दूरदराज ज्वालामुखी द्वीप है। यह मानव आकृतियों की मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध है। इनका पूरा शरीर ज़मीन के अंदर इस प्रकार धसा हुआ है कि बस उनका इंसान-जैसा दिखने वाला चेहरा ही सतह पर दिखाई देता है।

फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाए इंडिया की बेस्ट जगहों पर

 वेटिकन सिटी के गुप्त संगृहालय 

वेटिकन सिटी इटली की राजधानी रोम के अंदर स्थित एक छोटा सा स्वतंत्र देश है। वेटिकन के संग्राहालय और पुस्तकालय अमूल्य है इसलिए इसे अत्यंत ही गुप्त रखा जाता है। यहां आठवीं शताब्दी के दस्तावेज एवं अन्य गुप्त वस्तुएं भूतल के गहरे अंधकार में एक गोदाम में सुरक्षित रखी गई हैं।

 कुलधारा 

500 वर्षों से अधिक समय से कुलधारा में 1,500 परिवार रहा करते थे। एक रात वे सभी गायब हो गए। उन लोगों ने गांव छोड़ा था। लोग तमाम तरह के किस्से-कहानियां सुनाते हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार बाद में, कुछ लोगों ने इस गांव पर अपना अधिकार करने की चेष्टा की लेकिन वे सारे लोग मारे गए।

ऐसा अनोखा गांव जिसे देख आप भी हो जाएंगे दंग

 रेसट्रैक प्लाया 

यह कैलिफोर्निया के डेथ वैली में स्थित है। इस सूखे मरुस्थल पर अलग-अलग वजन के ये पत्थर बड़े रहस्यमयी ढंग से मौजूद हैं। कुछ पत्थर ऐसे लगते हैं, जैसे वे घिसटते हुए आगे बढ़ रहे हैं। उनके पीछे लंबी लकीर मौजूद है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE