Home Tour & Travel ये है दुनिया के सबसे डरावने भूतिया चर्च

ये है दुनिया के सबसे डरावने भूतिया चर्च

0
ये है दुनिया के सबसे डरावने भूतिया चर्च
This is the world's most scary ghostly church
This is the world's most scary ghostly church

This is the world’s most scary ghostly church

चर्च अर्थात भगवान का घर, जहां जाकर मन को शांति और दिल को सुकून मिले। दुनिया में कई ऐसे चर्च भी हैं जहां भूतों का निवास भी मिल जाता हैं, हांलाकि इस बात पर विश्वास करना मुश्किल हैं लेकिन कुछ चर्च हैं जिनके लिए ऐसा ही कहा जाता हैं। तो आइये हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही भूतिया चर्च के बारे में…

नॉर्विच कैथेड्रल (Norwich Cathedral)

ये चर्च 1096 ईस्वी में बना था। कभी ये कैथोलिक चर्च हुआ करता था। यहां पर साल 2015 में एक तस्वीर खींची गई, जिसमें अजब गजब आकृतियां उभरी थीं। इसके बारे में चर्चा है कि ये भूतिया है।

द चर्च ऑफ संत मैरी द वर्जिन (Church of St. Mary the Virgin)

इंग्लैंड के क्लोफिल में छोटे से गांव के सबसे आखिरी छोर में बसे इस चर्च को चर्च ऑफ संत मैरी के नाम से भी जाना जाता है। 1848 में नए चर्च के निर्माण के बाद इस चर्च को बंद कर दिया गया था। बाद में इस चर्च को शमशान घाट में बदल दिया गया। कुछ लोगों ने दावा किया कि यहां रहस्यमय आकृति दिखाई दी, जो थोड़े समय में जमीन से उठकर हवा में गायब हो जाती है।

 संत निकोलस चर्च (St. Nicholas Church)

यह चर्च ब्रिटेन की सबसे भूतिया जगह में से एक हैं। लोगों का मानना है कि यहां 12 भूत रहते है। इसके अलावा लोगों का कहना है कि यहां एक मास्टक का भूल भी दिकाई।

 संत पॉल बिशप का चर्च (St Paul’s Cathedral)

ये चर्च फ्लोरिया में 1838 में बना था। जिसे एक समुद्री तूफान ने 1846 में ढहा दिया। ये चर्च कई बार बना और उजड़ा। इस चर्च में जॉन फ्लेमिंग नाम का भूत रहता है, जो अपने मूड के हिसाब से इसकी रक्षा भी करता है।

अगर करने जा रहे है इटली की सैर तो इन बातों के बारे में जरूर जान लें

क्या आपने किया है कभी ‘हैंगिंग ट्रैन’ का सफर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE