Home Health बच्चो का मोटापा रोकने में यह तरीका बहुत अधिक मददगार है

बच्चो का मोटापा रोकने में यह तरीका बहुत अधिक मददगार है

0
बच्चो का मोटापा रोकने में यह तरीका बहुत अधिक मददगार है
This method is very helpful in preventing obesity in children

This method is very helpful in preventing obesity in children

सबगुरु न्यूज़: बच्चों की देखभाल में पिता की भूमिका दो से चार साल की उम्र के बीच उनमें मोटापा रोकने में बहुत अधिक मददगार हो सकती है। एक नए शोध में यह पाया गया है कि बच्चों को नहलाने, कपड़े पहनाने तथा कहीं बाहर ले जाने या उनके साथ खेलने में पिता की भूमिका बच्चों में मोटापे के जोखिम को बहुत हद तक दूर करता है। यह शोध अमेरिका के मैरीलैंड राज्य में बाल्टीमोर शहर स्थित जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय में किया गया।

अश्लीलता से भरा डांस अपलोड हुआ यूट्यूब पर, अकेले में देखें

विश्वविद्यालय के जॉन हॉपकिंस ब्लूमबर्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से संबद्ध प्रमुख शोधकर्ता ने यह कहा कि बढ़ते बच्चों के विकास में पिता की भूमिक बहुत अहम होती है। हमारे शोध से यह पता चलता है कि इसका बच्चों के स्वास्थ्य पर बहुत अच्छा असर होता है।

इस तरह मांगे लड़की से नंबर, वो ना नहीं कह पाएगी

शोध के नतीजे ‘ओबेसिटी’ जर्नल में प्रकाशित हुए हैं। यह अध्ययन अमेरिका के बच्चों पर किया गया है। शोध के नतीजे यह बताते हैं कि बच्चों की देखभाल तथा उनमें मोटापा रोकने के प्रयासों में पिता की अहम भूमिका उनमें मोटापे के जोखिम को बहुत हद तक कम कर सकता है।

इस तरह दे अपनी गर्लफ्रेंड को डेट, होगी बहोत इम्प्रेस

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE