Home Health ऑफिस में बैठे-बैठे अगर बढ गई है पेट की चर्बी तो फॉलो करें ये टिप्स

ऑफिस में बैठे-बैठे अगर बढ गई है पेट की चर्बी तो फॉलो करें ये टिप्स

0
ऑफिस में बैठे-बैठे अगर बढ गई है पेट की चर्बी तो फॉलो करें ये टिप्स
BELLY FAT SABGURU.COM

BELLY FAT SABGURU.COM

नई दिल्ली: आज इस खबर में हम आपको पेट की चर्बी को कम करने के कुछ आसान टिप्स बताएँगे। जिन्हें आप घर रहते आराम से फॉलो कर सकते हैं। तो ये रही वो टिप्स-

उपवास करें
हफ्ते में एक दिन उपवास करना शरीर के लाभकारी हो सकता है। अगर आप खाने-पीने के बहुत शौकीन हैं। खाने का सामान सामने आते ही खुद को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तो हफ्ते में एक दिन उपवास जरूर रखें। इस दौरान सिर्फ पेय पदार्थों या फलों का सेवन करें जैसे नींबू पानी, दूध, जूस, सूप इत्यादि चीजों को प्राथमिकता दें। आप चाहें तो सब्जियों का सलाद या फ्रूट सलाद खा सकते हैं।

देसी घी से बढाएं अपने दिमाग की शक्ति!

जंकफूड का सेवन ना करें-
अगर आप पेट की चर्बी कम करने के लिए गंभीर हैं तो जंकफूड से दूरी बनाए रखें क्योंकि जंकफूड तेजी से वजन बढ़ाने का काम करता है। कोशिश करें कम तेल मसाले वाली चीजों का सेवन ही करें। कभी-कभी स्टीम सब्जियों का सेवन भी फायदेमंद साबित हो सकता है। सामान्य आटे के बजाय जौ और चने के आटे को मिलाकर चपाती खाना चाहिए।

ऐसे परखे स्किन कैंसर के लक्षणों को!

सुबह-शाम टहलना ना भूलें
सुबह-शाम की सैर शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखती है। पेट की चर्बी को दूर करने के लिए रोजाना सुबह उठकर कुछ देर सैर पर जाएं और रात के खाने के बाद तुरंत सोने की जगह कुछ देर टहलें। इससे आप अतिरिक्त कैलोरी को आसानी से कम कर पाएंगे और पेट की अतिरिक्त चर्बी को भी कम किया जा सकता है।

VIDEO: ड्राइवर के शराब पीकर चलाने से ट्रक पलटा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE