Friday , 21 September 2018

जरूरत से ज्यादा इंग्लिश जानने के कारण नहीं मिला इस महिला को वीजा

This woman did not get visa due to excessive English coming
This woman did not get visa due to excessive English coming

अंग्रेजी ऐसी लेंग्वेज है जो हर किसी को आनी आज जरुरी है। जिसे इंग्लिश नहीं आती है वह टेलेंट होते हुए भी पीछे रह जाते है। लेकिन यहां तो कुछ अलग ही हुआ। ये भारतीय महिला स्कॉटलैंड में नहीं रह सकती क्योंकि उसकी अंग्रेजी जरूरत से ज्यादा अच्छी है।

22 वर्षीय अलेक्जेंड्रिया रेंटौल पति बॉबी रेंटौल के साथ स्कॉटलैंड में पहला क्रिसमस मनाने जा रही थीं। दोनों की मई में शादी हुई थी। ख़बरों के अनुसार उनका वीजा इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि अलेक्जेंड्रिया ने अंतरराष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रणाली पास किया है। बल्कि उन्हें बस बेसिक टेस्ट की जरूरत थी। उसके बाद कपल ने इमिग्रेशन लॉयर को हायर किया था, जहां उनसे कहा गया था कि उच्च परीक्षा पास करनी होगी।

अलेक्जेंड्रिया रेंटौल ने लेटर पढ़ा तो उसमें लिखा था कि उन्हें योग्यता से अधिक अंग्रेजी आती है। टेस्ट के लिए वे 3 लाख रुपये खर्च कर चुकी हैं। अगले टेस्ट के लिए ढेड़ लाख रुपये और लगेंगे। अलेक्जेंड्रिया ने कहा कि मुझे पैसे अपने बच्चे, पति और नए घर में खर्च करने चाहिए थे। लेकिन वीजा के लिए मुझे ये पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

OMG : जिन्दा नहीं, मृत लोगों की शादी होती है यहाँ

सालों पहले इस काम के लिए प्याज का होता था इस्तेमाल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

VIDEO आखिर कौन सा रोग हुआ था वाजपेयी को ? || आपको भी हो सकता है ?