Home Breaking दस दिन में दूसरी घटनाः तीन वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

दस दिन में दूसरी घटनाः तीन वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

0
दस दिन में दूसरी घटनाः तीन वर्षीय मासूम से दुष्कर्म
three year old girl abducted and raped in sms hospital in jaipur
three year old girl abducted and raped in sms hospital in jaipur
three year old girl abducted and raped in sms hospital in jaipur

जयपुर। राजधानी जयपुर में दस के अंदर ही एक बार फिर तीन वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। इस बार यह शर्मनाक वारदात राज्य के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस में हुई।

बच्ची शनिवार रात से ही गायब थी, जो रविवार सुबह अस्पताल में बने विकलांग सहायता समिति भवन में लहूलुहान हालत में मिली। बच्ची को गंभीर हालत में जेकेलोन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों ने बच्ची का ऑपरेशन किया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक बच्ची अपनी दिव्यांग मां के साथ महाराष्ट्र से जयपुर पहंची थी। मां यहां महावीर विकलांग सहायता समिति में रोजगार की तलाश में आई थी। शनिवार रात करीब साढ़े मां बच्ची को बाहर छोड़ समिति के ऑफिस में गई।

आधे घंटे बाद आकर देखा तो बच्ची गायब थी। लाचार मां उसे करीब पांच घंटे तक अस्पताल परिसर में तलाशती रही लेकिन मासूम कोई पता नहीं चला। थक- हारकर रात करीब 2 बजे पुलिस को सूचना दी। मामले की संदिग्धता को देखते हुए पुलिस सीसीटी फुटेज खंगाल रही है।

वहीं विकलांग सहायता समिति में रात से मौजूद सभी दिव्यांग महिला-पुरुषों को परिसर में ही रोक लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास समेत कई लोगों ने जे.के.लोन अस्पताल जाकर दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

खाचरियावास ने कहा कि एक सप्ताह में लगातार दूसरी बच्ची के साथ एस.एम.एस. हॉस्पीटल जैसे भीडभाड वाली जगह पर दुष्कर्म की घटना हो जाना सरकार और समाज के लिए चुनौती है। ऐसे में राज्य सरकार और राजस्थान पुलिस के लोग अब सिर्फ बहाने बाजी करके नही बच सकते है।

सरकार को जवाब देना होगा कि लगातार पुलिस और सरकार का खौंफ खत्म होता जा रहा है आपराधियों के हौसले बढ रहे है। राजधानी पूरी तरह से असुरक्षित हो गई है। ड्रग्स और नशे के आदि अपराधी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते है।

कांग्रेस ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राजधानी में विगत् सात दिनों में हुई मासूसी बालिका के साथ दुष्कर्म की दूसरी घटना ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था की पोल खोलकर रखी दी है।

पायलट ने कहा कि 24 घण्टे चलने वाले अस्पताल जहाँ पुलिस चौकी मौजूद है, उस परिसर से बच्ची अगवा होती है और जहाँ से उसे ले जाया गया था, अपराधियों द्वारा दुष्कर्म के बाद उसे वहीं पहुँचा दिया जाना साबित है कि सरकार व उसके अधीन काम करने वाला प्रशासन कितना जागरूक है।

भाजपा सरकार की निरन्तर जारी असंवेदनशीलता ने साबित कर दिया है कि आमजन को समाजकंटकों से अपने जान-माल की सुरक्षा स्वयं करनी होगी।