Home India City News चौराहे पर मारपीट, धरनार्थियों को पीटा

चौराहे पर मारपीट, धरनार्थियों को पीटा

0
चौराहे पर मारपीट, धरनार्थियों को पीटा

maarpeet copy
सिरोही। बस-स्टैण्ड के सामने गुरुवार दोपहर हो कुछ युवकों के झुंड के नगर परिषद के बाहर धरना दे रहे लोगों के टेंट पर हमले ने सबको चौंका दिया। टेंट में इस हमले से मानो भगदड़ सी मच गई, इसके बाद युवक लोगों को ढूंढ-ढूंढकर मारपीट करने लगे। इस चौराहे परबस-स्टैण्ड, नगर परिषद, टैक्सी स्टैण्ड के कारण काफी भीड़ लगी रहती है, ऐसे में मजमा लग गया।

इसी में कुछ लोग अपने मोबाइल से इस मारपीट की क्लिपिंग भी उतारने लगे जो बाद में शहर में व्हाट्स एप के माध्यम से वायरल हो गई। मामला यहां के प्रगति को-ऑपरेटिव सोसायटी बैंक के संचालक मंडल के विरोधी व समर्थक एजेंटों और निवेशकों के बीच था। आरोप यह था कि धरना दे रहे एजेंटों और निवेशक ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप माली के भाटकड़ा स्थित घर पर जाकर उनके पिता से मारपीट की थी। इसके आक्रोश में मोहल्ले में ही रहने वाले सोसायटी के संचालकों के समर्थकों ने नगर परिषद के बाहर धरना दे रहे लोगों पर हमला कर दिया।
परस्पर मुकदमे दर्ज करवाये
इस मारपीट के बाद दोनों पक्षों ने कोतवली में परस्पर मुकदमे भी दर्ज करवाये। कोतवाली पुलिस के अनुसार पहली रिपोर्ट दिनेशकुमार सगरवंशी ने लिखवाई। इसमें बताया गया कि प्रगति के्रडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के एजेंट व निवेशक 9 मार्च से सोसायटी में जमा किये गए पैसे नहीं लौटाने को लेकर धरने पर बैठे हुए थे। गुरुवार को अपराह्न करीब तीन बजे गोविंद पुत्र प्रकाश माली, रतनलाल माली, शांतिलाल माली, देवाराम पुत्र शंकरलाल, मदनलाल माली, श्रवण माली, मगनलाल माली व अन्य बीस-पच्चीस जनों ने धरना स्थल पर पहुंचकर वहां बैठे एजेंटों और निवेशकों के साथ मारपीट की।
इसी क्रम में एक रिपोर्ट भाटकड़ा निवासी मूलाराम पुत्र भगाराम माली ने दर्ज करवाई। इसमें बताया गया कि वह भाटकड़ा स्थित अपने मकान के बाहर वह बैठे हुए थे। दोपहर करीब ढाई बजे दिनेश पुत्र अम्बालाल सगरवंशी, सुरेश जीनगर, अरूण, गणपतसिंह, योगेन्द्र, बाबूलाल, छोगाराम आदि उनके घर पर आए और गाली-गलौच करने लगे। उन्होंने अन्दर जाकर दरवाजा बंद कर लिया तो इन लोगों ने दरवाजे को तोड़ा और घर में जबरदस्ती घुसकर गाली-गलौच करते हुए उनसे मारपीट की। घर में खाना बनाने वाली पुष्पादेवी जब बीच बचाव के लिए आई तो इन लोगों ने उन्हें भी धक्का दे दिया।
वीडियो क्लिपिंग में मारपीट का नजारा
जब बस स्टैण्ड पर मारपीट हो रही थी तो कुछ लोग इसकी रिकॉर्डिंग मोबाइल में भी कर रहे थे। बाद में इसके साथ भाटकड़ा में स्थिति सोसयटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के घर के वीडियो व्हाट्स एप पर वायरल हो गए। एक वीडियो क्लिप वह है जिसमें नगर परिषद चौराहे पर कुछ तमतमाए हुए युवक मोटर साइकिल पर पहुंचे और एक युवक को पीट रहे हैं। इसी चौराहे पर बनाई गई एक अन्य क्लिप में एक युवक मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को पीटता हुआ नजर आया। एक तीसरी क्लिप है जिसमें भाटकड़ा में मूलाराम माली के घर के बाहर का नजारा था। जिसमें घर के बाहर मजमा लगा हुआ नजर आया। इसमें दरवाजे पर निशान और टूटे हुए कुंडे भी दिखे। घर के बाहर युवक तमतमाए हुए भी नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here