Home Health Beauty And Health Tips मोटापा कम करने के लिए ऐसे करें अंडे का इस्तेमाल

मोटापा कम करने के लिए ऐसे करें अंडे का इस्तेमाल

0
मोटापा कम करने के लिए ऐसे करें अंडे का इस्तेमाल
To reduce obesity use such eggs

To reduce obesity use such eggs

सबगुरु न्यूज़: एक रिसर्च के मुताबिक हाल ही में अपने नये शोध में पाया है कि 30 साल पहले जिस तरह के अंडे मुर्गियों से प्राप्त किए जाते थे। उसके मुकाबले आज के ऐग में हानि पहुंचाने वाले कारकों में कमी आई है। अब मार्केट में मिलने वाले अण्डे ना सिर्फ पौष्टिक है बल्कि मोटापे को कम करता है साथ ही साथ हृदय रोग को भी कम करता है।

अपने प्यार की यादों को कैसे भुलाएं देखें वीडियो में

ऐग में 14 विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं और यह प्रोटीन और लेक्टिथिन का प्रमुख स्त्रोत हे। इसमें विटामिन ए, डी, ई, बी1, बी2, बी12 के अलावा कैल्शियम, फास्फोरस, मैग्नेसियम, आयरन और जिंक पाया जाता है।

इन बॉलीवुड सितारों ने अपना लिया इस्लाम धर्म को आप भूल गए अपने धर्म को

ऐग में काफी मात्रा में कोलेस्ट्रॉल पाया जाता है, इस कारण डॉक्टर अधिक अण्डे खाने से मना करते थे जबकि ऐग खाने से कोलेस्ट्रॉल के स्तर पर किसी भी तरह का क्लीनिकल प्रभाव नहीं पडता। अधिक वजन की महिलाओं को नाश्ते में एक अण्डा जरूर खाना चाहिए। इससे अगले 24 घंटों में कम कैलोरी खर्च होती है।

अगर आप कार इन 10 चीजों का ध्यान रखेंगे तो कार आपकी जेब का ध्यान रखेगी

जो लोग हर हफ्ते कम से कम एक ऐग खाते हैं, उनमें कैरोटिड प्लेक अधिक पायाजाता है। यह रक्त वाहिकाओं में पाया जाता है और हृदय को रोगों से बचाता है। ऐग में पाया जाने वाला प्रोटीन दिमाग की कोशिकाओं को ज्यादा सक्रिय बनाता है इसमें मौजूद कोलाई नामक तत्व दिमाग को तेज करने का काम करता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE