Home Breaking जानिए…किस तरह ये आईएएस टॉपर देगा कश्मीर के युवाओं को नई दिशा

जानिए…किस तरह ये आईएएस टॉपर देगा कश्मीर के युवाओं को नई दिशा

0
जानिए…किस तरह ये आईएएस टॉपर देगा कश्मीर के युवाओं को नई दिशा

1
सबगुरु न्यूज-सिरोही। संघ लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा-2015 के परिणाम को घोषणा कर दी है। इस बार की सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए एक संदेश लेकर आया है।
संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर 22 साल की दिल्ली की टीना डाबी ऑल इंडिया टॉपर है। टीना ने पॉलिटिकल सांइस से यह परीक्षा दी और यह उनका प्रथम ही चांस था। लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा शुरू से ही मेधावी रही है।
वहीं इस परीक्षा में दूसरा स्थान पाने वाले हैं 23 वर्षीय अतहर आमीर उल शफी खान। इनका दूसरा चांस था। ये बीटेक हैं। यह जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले से आते हैं। यह वह जिला है जो आतंक प्रभावित है। एक टीवी चैनल में अतहर ने कश्मीर के युवाओं के लिए संदेश दिया कि उनके करने के लिए बहुत कुछ है। इसके माध्यम से वह देश के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। फिलहाल अतहर इंडियन रेलवे के अधिकारी हैं। भारतीय राजस्व सेवा में कार्यरत जसमीतसिंह संधु तीसरे स्थान पर रहे।
कुल 1 हजार 78 सफर प्रत्याशियों में से 499 सामान्य श्रेणी के, 314 ओबीसी, 176 एससी और 89 एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को चयन हुआ है। 172 प्रत्याशी वेटिंग सूचि में हैं।