Home Sirohi Aburoad ट्रावेल्स बस पर धावा, लुटेरों ने चालक को मारी गोली

ट्रावेल्स बस पर धावा, लुटेरों ने चालक को मारी गोली

0

ghyal bus chalak

आबूरोड। अम्बाजी मार्ग पर छापरी से पहले चढ़ाई पर रविवार तड़के करीब दो बजकर चालीस मिनट पर हथियारों से लैस लुटेरों ने जैन ट्रावेल्स की बस को रोकने का प्रयास किया। करीब पांच लुटेरों ने बस को लूटने का प्रयास किया। पिस्टल से हवा में फायर किए।

sah chalak

इसी दौरान गोली लगने से बस चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। लेकिन, चालक ने बस नहीं रोकी। दो लुटेरों ने बस के अंदर घुसने का प्रयास किया। लेकिन, दरवाजे पर ही सहचालक उनसे भिड़ गया। इससे वह भी घायल हो गया। लुटेरों के मंसूबों पर पानी फैरते हुए चालक बस लेकर छापरी चौकी जा पहुंचा। पुलिसकर्मियों को मामले से अवगत करवाया। चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने लुटरों की तलाश की। घायल चालक व सहचालक को ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया।

 

bus

जोधपुर से अहमदाबाद जाने वाली निजी ट्रावेल्स की बस शनिवार रात करीब नौ बजे जोधपुर से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई। बस तड़के करीब दो बजकर चालीस मिनट पर छापरी के समीप पहुंची। छापरी चौकी से करीब एक किमी दूर चढ़ाई पर बस चालक को मार्ग के बीच में बोलरे कैम्पर खड़ी दिखाई दी। बस के नजदीक पहुंचने पर युवकों ने बस को रोक दिया। चालक नागौर निवासी अर्जुन लाल चौधरी (32) को बस रोकन को कहा।

इस पर चालक बस को पीछे की तरफ ले गया। इस पर एक लुटेरे ने चालक को गोली मार दी। गोली चालक के हाथ की बांह को चीरते हुए आरपार निकल गई। इसी दौरान दो लुटेरों ने बस में घुसने का प्रयास किया। दरवाजे पर खड़े सह चालक दोनों लुटेरों से भिड़ गया। लुटेरों को अंदर नहीं घुसने दिया। मंसूबों लुटेरों ने चार फायर किए।  फायर से बस के शीशे टूट गए। लेकिन, चालक किसी तरह से बस लेकर छापरी चौकी पहुंच गया। पुलिसकर्मियों ने घायल चालक व सहचालक को ट्रोमा सेंटर पहुंचाया।
किया पीछा
लूट के प्रयास व बस चालक को गोली मारने से खाकी तेजी से हरकत में आ गई। हैडकांस्टेबल देवेंद्रसिंह व घेमरसिंह लुटारों की तलाश शुरु की। लुटेरों के आबूरोड की तरफ जाने के अंदेशे से वाहन से पीछा किया। लेकिन, आरोपियों का सुराग नहीं लगा। साथ ही उच्चाधिकारियों को समूचे मामले की जानकारी दी। वहीं कांस्टेबल गणेशराम ने भी वाहन से पीछा किया।
खंगाली डिटेल
पुलिस के अनुसार फोरलाइन पर नाकों पर तैनात खाकी आने-जाने वाहनों की जांच व तलाशी की जा रही है। साथ ही सरुपगंज टोल नाके, किवरली टोल नाके पर डिटेल देखी। सिंदरथ, मंडार व करोटी के टोल नाके पर भी सूचना दी गई है।
इनका कहना है…
लुटेरों ने फायरिंग की है। बस चालक को गोली लगी है। एक अन्य को भी चोट पहुंची है। आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास युद्धस्तर पर जारी है। जिले भर में नाकेबंदी की गई है। शीघ्र ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।
-कैलाशदान चारण, वृत निरीक्षक, सदर थाना, आबूरोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here