Home India City News एटीएम लूट की कोशिश में छात्रा, उसका साथी गिरफ्तार

एटीएम लूट की कोशिश में छात्रा, उसका साथी गिरफ्तार

0
collage girl and his friend arrested for trying to loot of ATM in jaipur
collage girl and his friend arrested for trying to loot of ATM in jaipur

जयपुर। राजधानी के मानसरोवर इलाके में रविवार को एक एटीएम की कोशिश का मामले सामने आया है। पुलिस की सजगता के चलते आरोपी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। पुलिस ने इस मामले में एक प्राइवेट कॉलेज की छात्रा और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी (जयपुर साउथ) रवि गौड ने बताया कि आरोपी स्टूडेंट प्रिया सेठ (23) पाली की रहने वाली है और वर्तमान में गजसिंहपुरा के सुंदरनगर में किराए से रहती है। वह मानसरोवर में एक निजी कॉलेज में पढ़ती है। छात्रा के पिता पाली में व्याख्याता है।

घटना के अनुसार प्रिया की एक माह पहले अनिल जांगिड़ (30) नाम के युवक से मुलाकात हुई। जांगिड़ किशनगढ़ अजमेर के पास कासीर गांव का रहने वाला है और वर्तमान में गजसिंहपुरा में रहता है। प्रिया ने अपने कमरे में फर्नीचर ठीक करवाने के लिए अनिल को बुलाया था। इसके बाद से दोनों में बातचीत शुरू हुई थी। प्रिया ने अनिल को मोटा पैसा कमाने के झांसे में लिया और एटीएम को लूट ने की योजना बताई।

अनिल और प्रिया कई दिनों से मानसरोवर क्षेत्र में सूने इलाकों में एटीएम की रेकी कर रहे थे। रेकी करने के बाद रविवार तडके किराए की टैक्सी लेकर मानसरोवर रजतपथ पर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को काटने पहुंचे गए। टैक्सी को कही दूर खड़ी कर दी। एटीएम में घुसते ही अनिल ने सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया और एटीएम रूम की लाइटें बंद कर शटर नीचा कर दिया।

आरोपियों ने सेफ को खोलने के लिए ऊपर के ढक्कन को हटा कर सेफ के लॉक को गैस कटर से काट दिया। सेफ के नहीं खुलने पर सेफ को काटने का प्रयास किया। सेफ के भी नहीं कटने पर एटीएम के आपरेटिंग सिस्टम और रुपए निकलने की जगह को भी काट दिया। इसके बाद प्रिया ने एटीएम में हाथ डालकर रुपए निकालने का प्रयास किया जिसमें उसको मात्र 600 रुपए ही हाथ लगे।

मानसरोवर थाना पुलिस की गश्ती सिग्मा बाइक एटीएम को चेक करने पंहुची तो उन्हें देखकर लड़की भागने में सफल हो गई जबकि युवक को मौके पर दबोच लिया। युवक से पूछताछ कर करीब तीन घंटे बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवती को भी पकड़ लिया गया।

मानसरोवर थाने के हैड कांस्टेबल महिपाल सिंह और अंकित सिगमा मोटरसाइकिल से गश्त करते हुए एटीएम के पास से गुजरे। उनको एटीएम की लाइटें बंद और शटर को नीचा देखकर शक हुआ। वे जैसे ही एटीएम के नजदीक गए दोनों शटर के नीचे से निकल कर भागने लगे। पुलिस ने अनिल को दबोच लिया जबकि प्रिया सेठ एटीएम से कुछ दूरी पर खड़ी कार में बैठकर भाग गई। बाद में पुलिस ने अनिल से पूछताछ कर मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया।

प्रिया सेठ ने इंटरनेट पर एटीएम की बनावट और एटीएम लूट की पूर्व वारदातों की जानकारी हासिल की और जयपुर में एटीएम लूट की साजिश रच डाली। एटीएम को गैस कटर से काटने के लिए संसार चंद्र रोड से दस हजार रुपए में छोटा ऑक्सीजन का सिलेंडर व एलपीजी गैस कटर का सेट खरीदा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here