Home Latest news लाइफ में कुछ नया भी जरुरी है, कॉफी संग किताबें ‘बुक कैफे’

लाइफ में कुछ नया भी जरुरी है, कॉफी संग किताबें ‘बुक कैफे’

0
लाइफ में कुछ नया भी जरुरी है, कॉफी संग किताबें ‘बुक कैफे’

कैफे का नाम सुनकर, एकाएक गर्म कॉफी और कुछ गर्मा गरम नाश्ते की तस्वीर उभरती है। जहां दोस्तों और परिवार वालों के साथ कुछ वक्त बिताए जा सकता है। लेकिन हर दिन कुछ नया करने की चाह में इन दिनों जगहों पर ‘बुक कैफे’ खोले जा रहें है, जहां आने वाल ग्राहक न सिर्फ पसंद की कॉफी और नश्ते का आनंद ले सकते है, बल्कि इनके साथ पंसदीदा किताबों का भी लुत्फ उठा सकते है। असल में कहां जाए तो यह बुक कैफे, कैफे और लाइब्रेरी का अनोखा संगम है। इन सभी बुक कैफेज़ में क्रिएटिव सेटिंग, बेहतरीन ऐंबियंस और स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठाते हुए किताबे पढ सकते हैं। इन दिनों देशभर में बुक कैफेज़ का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

1. चा-बार ऑक्सफोर्ड बुकस्टोर

देशभर के कई शहरों में मौजूद है ‘चा बार’ जहां चाय की चुस्की के साथ बेहतरीन किताबों का लुत्फ उठा सकते हैं। इस बुक कैफे में बुक रीडिंग सेशन, बुक लॉन्च और बुक साइनिंग जैसे कई इवेंट भी होते हैं।

2. कैफे वॉन्डरलस्ट

कैफे वॉन्डरलस्ट एक ट्रैवल कैफे है जहां ढेरों ट्रैवल बुक्स और मैग्जीन्स मौजूद हैं। यहां आकर आप अपनी अगली ट्रिप प्लैन कर सकते हैं। साथ ही आप यहां स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाते हुए ट्रैवल अडवाइजर से बात भी कर सकते हैं।

3. कॉफी कप

इस बुक कैफे में कॉफी टेबल बुक्स की लाइब्रेरी होने के साथ ही आप यहां से किताबें खरीद भी सकते हैं।

4. कैफे स्टोरी

इस कैफे का सेकंड फ्लोर पूरी तरह से किताबों से भरा पड़ा है लिहाजा अगर आप किताबी कीड़ें हैं तो यह जगह आपके लिए ही है। साथ ही इस कैफे में इटैलियन और कॉन्टिनेंटल खाने के साथ फ्री wifi भी मिलता है।

5. पगडंडी

जैसा की नाम से पता चल रहा है इस कैफे में ऐसे लोगों को प्रमोट किया जाता है जिन्हें कम लोग जानते हैं। इस कैफे में नए और कम मशहूर लेखकों और पब्लिशर्स की किताबों को जगह दी जाती है। साथ में चाय और नाश्ता तो है ही।

6. लिटराटी

अगर आप गोवा में बीच और चर्च देखकर थक चुके हैं और कुछ अलग देखना चाहते हैं तो आप इस कैफे में अपना टाइम बिता सकते हैं। इस बुक कैफे में नई और पुरानी हर तरह की किताबों के साथ अच्छा खाना भी मिलता है।

7. कैफे बुकवर्म

लखनऊ में यह कैफे महज 4 साल पहले 2013 में शुरू हुआ है। इस कैफे की खासियत यह है कि आप यहां एक अच्छे ऐंबियंस में बैठकर फ्री में किताबें पढ़ सकते हैं।

OMG… रेड ड्रेस में श्रुति हसन ने करा रैंप वॉक, लग रही हैं बेहद खुबसूरत

जानिए स्वादिस्ट वाइट पास्ता बनाने की आसान विधि

सावधान: कमजोर दिल वाले ये दर्दनाक वीडियो न देखें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE