Home Latest news कई महत्वपूर्ण बाते जो बताएगा आपको मिनरल मेकअप के बारे में

कई महत्वपूर्ण बाते जो बताएगा आपको मिनरल मेकअप के बारे में

0
कई महत्वपूर्ण बाते जो बताएगा आपको मिनरल मेकअप के बारे में
Follow these makeup tips to hide the scars

try mineral makeup in this summer season

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

आजकल मेकअप करने के कई सारे उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन कौनसा सबसे बेहतर हैं इसका अंदाज़ा इतना आसानी से नहीं लगा पाते हैं। आजकल बाजार में मिनरल मेकअप बहुत चलन में हैं। आईये आपको कुछ इसकी विशेषता के बारे में बताते हैं।

विशेषज्ञों ने बताया कि मिनरल मेकअप सबसे अच्छा होता है। तो यदि आपने अभी तक मिनरल मेकअप के बारे में नहीं सुना है तो इसे खरीदने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें।

सामान्यत: जिन लोगों को मुंहासों की समस्या होती है वे मेकअप करना पसंद नहीं करते क्योंकि इसे त्वचा पर जलन, एलर्जी और खुजली होने की संभावना होती है।(VIDEO: चौटी काटने वाला कौन- एलियन | चुड़ैल या तांत्रिक) हालांकि मिनरल मेकअप का उपयोग करना एक सस्ता विकल्प है क्योंकि इसमें ऐसे उत्पाद होते हैं जिनसे त्वचा को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता।

मिनरल मेकअप से त्वचा शुष्क नहीं होती। यदि आपकी त्वचा पहले से ही शुष्क है तो त्वचा पर हाईड्रेटिंग स्प्रे का उपयोग करें ताकि त्वचा पूरे समय हाईड्रेटेड बनी रहे।

त्वचा के लिए बहुत हेल्दी आपको एक बहुत महत्वपूर्ण बात ध्यान में रखना चाहिए कि शुद्ध मिनरल मेकअप तेल से बंधता है पानी से नहीं। जब तक इसमें कोई केमिकल न हो तब तक यह आपकी स्किन पर कोई प्रभाव नहीं डालता।

रोम छिद्रों को बंद नहीं करता जहाँ तक मिनरल मेकअप का सवाल है(VIDEO: HOW TO KISS सबसे बेहतरीन स्टाइल) यह रोम छिद्रों को बंद नहीं करता। मिनरल मेकअप लगाने के बाद भी त्वचा अच्छी तरह से सांस ले सकती है जिसके कारण रोम छिद्र बंद नहीं होते क्योंकि चेहरे पर प्राकृतिक तेल उपस्थित होता है। मिनरल मेकअप त्वचा के रोम छिद्रों को बंद नहीं करता जिनके कारण चेहरे पर मुंहासे नहीं आते।

सन डेमेज अधिकाँश विशेषज्ञ यह दावा करते हैं कि मिनरल मेकअप का उपयोग करना त्वचा के लिए लाभदायक होता है क्योंकि यह यूवीए और यूवीबी किरणों से त्वचा की रक्षा करता है।(VIDEO: SUNNYLEONE और उनके पति ने लिया लड़की को गोद) गर्मियों में मिनरल मेकअप का उपयोग करना सुरक्षित होता है।

इसलिए आपको एक साल के बाद इसे फेंकने की आवश्यकता नहीं होती।(VIDEO: गणेश आचार्य डांस कोरियोग्राफर ने एक दम खुद में किया बदलाव) मिनरल मेकअप बहुत सरल और साफ़ होता है जो बैक्टीरिया को बढऩे नहीं देता। क्योंकि मिनरल मेकअप में ऑर्गेनिक पदार्थ होते हैं अत: यह बैक्टीरिया को बढऩे नही देता और इसकी शेल्फ लाइफ भी अच्छी होती है।

अधिक समय तक प्रभाव दिखाने वाला इस बात का ध्यान रखें कि मिनरल मेकअप की न केवल शेल्फ लाइफ अधिक होती है बल्कि इसका त्वचा पर प्रभाव भी अधिक समय तक रहता है।(VIDEO: JAGGA JASOOS एक्ट्रेस की घर में मिली लाश) आम तौर पर किया जाने वाला मेकअप 6 घंटों तक रहता है जबकि मिनरल मेकअप अधिक समय तक बना रहता है, लगभग 10-12 घंटों तक।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE