Home Latest news काजल को फैलने से रोकने के लिए आजमाएं ये टिप्स

काजल को फैलने से रोकने के लिए आजमाएं ये टिप्स

0
काजल को फैलने से रोकने के लिए आजमाएं ये टिप्स
Try these tips to prevent mascara from spreading.
Try these tips to prevent mascara from spreading.
Try these tips to prevent mascara from spreading.

महिलाओं की सुन्दरता को मेकअप से आराम से निखारा जा सकता हैं, यह जितना आसन हैं उतना ही मुश्किल भी हैं। जैसे कि काजल का फैलना। आँखों की सुन्दरता के बढ़ाने का सबसे सही साधन है काजल। काजल का फैलना एक आम समस्या हैं कि कुछ समय बाद ही काजल फैलने लगता हैं।

* काजल लगाने से पहले अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें। इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा जिससे काजल के फैलने का डर कम हो जाएगा।

* आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं। आंखों के नीचे ब्रश या पाउडर स्पांज का प्रयोग करें।

* अगर आपकी पलके ऑयली हैं तो थोड़ी-थोड़ी देर बाद उसे रूई से साफ करते रहें।

* हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है।

* काजल को लगाते वक्त उसे आंखों के किनारे तक ना लगाएं इससे काजल के फैलने का डर रहता है। काजल को फैलने से बचाने के लिये आंखों के किनारे की ओर उसकी बहुत ही पतली परत लगाएं और बीच में मोटी परत।

बादाम तेल के इस्तेमाल से मिलेगें ये फायदें

* काजल के साथ हमेशा आइलाइनर, आइशैडो या मस्कारा ज़रूर लगाएं। ये आपके काजल को फैलने से बचाते हैं। बस ध्यान रखें कि काजल और आइलाइनर एक दूसरे में मिले ना।

* अपनी काजल पेंसिल को आइलाइनर में डुबो लें और फिर इसे अपने वॉटरलाइन पर लगाएं। इससे ना सिर्फ आपका काजल फैलने से बचेगा बल्कि इससे आपको डार्क लुक भी मिलेगा।

ऑफिस में बढ़ते वजन को करे कम

* रात को सोने से पहले गाढा काजल लगा लें। फिर सुबह जब काजल फैल चुका हो तब आप उसको साफ कर लें , इससे वह लगा भी रहेगा और दुबारा फैलेगा भी नहीं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE