Home Headlines तुर्की सेना ने बरपाया कहर, इस्लामिक स्टेट के 104 आतंकवादी ढेर

तुर्की सेना ने बरपाया कहर, इस्लामिक स्टेट के 104 आतंकवादी ढेर

0
तुर्की सेना ने बरपाया कहर, इस्लामिक स्टेट के 104 आतंकवादी ढेर
Turkish military claims 104 islamic terrorist killed

 

Turkish military claims  104 islamic terrorist killed
Turkish military claims 104 islamic terrorist killed

अंकारा। तुर्की सेना को स्लामिक स्टेट (आईएस) के लड़ाकों को मारने के लिए अपनी ओर से जोरदार हमलावर रणनीति अपनाने के कारण हाल ही के दिनों में 104 आतंकवादियों को ढेर करने में सफलता मिली है। सेना ने आईएस के ठिकानों पर 233 होवित्जर, 40 मल्टिपल रॉकेट सिस्टम तथा चार तोपों से हमलों को अंजाम दिया था।

इस संदर्भ में तुर्की के जनरल स्टाफ ने गत दिवस एक लिखित बयान जारी किया। जिसमें उसने दावा करते हुए बताया कि उसकी ओर से उत्तरी सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों पर हमला तब किया गया, जब आईएस के ठिकानों से दागे गए छह रॉकेट तुर्की के सीमाई प्रांत किलिस तथा दो सैन्य चौकियों पर गिरे, जिससे पांच लोग घायल हो गए थे। यह हमला देर रात शुक्रवार को किया गया था। जिसमें कि 104 आतंकवादियों को मार गिराया गया।

सेना की ओर से बताया गया कि उसने यह आतंकियों के विरुद्ध अपनी यह जवाबी कार्रवाही की थी, इस कार्रवाही में आईएस के द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे चार मल्टिपल रॉकेट लॉन्चर, एक होवित्जर, एक मोर्टर पोजिशन को भी सेना ने पूरी तरह नष्ट कर दिया। इसी के साथ सेना द्वारा आईएस के मुख्यालय के रूप में इस्तेमाल किए जा रहे सात इमारतों वाले इलाके को भी नष्ट कर देने में सफलता मिली।