Home Gujarat Ahmedabad पीएम की मां हीरा बेन को नारी जागरण सम्मान, सोम भाई ने लिया सम्मान

पीएम की मां हीरा बेन को नारी जागरण सम्मान, सोम भाई ने लिया सम्मान

0
पीएम की मां हीरा बेन को नारी जागरण सम्मान, सोम भाई ने लिया सम्मान
pm modi's mother heeraben given nari jagran samman 2016 award in varanasi
pm modi's mother heeraben given nari jagran samman 2016 award in varanasi
pm modi’s mother heeraben given nari jagran samman 2016 award in varanasi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार की शाम उनकी मां हीरा बेन को नारी जागरण सम्मान दिया गया। यह सम्मान प्रधानमंत्री के बड़े भाई सोम भाई मोदी ने खुद लिया।

नारी जागरण मासिक पत्रिका की ओर से कर्णघंटा स्थित गुर्जर छात्र समिति (गुजरात भवन)में आयोजित समारोह में पीएम की मां को देश को ईमानदार और आदर्श संस्कारवान पुत्र और प्रधानमंत्री देने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया।

इस मौके पर पीएम के बड़े भाई सोम भाई ने कहा कि विश्व की प्राचीन और देवभूमि में मेरी मां का सम्मान होना मेरे लिए गौरव की बात है। जिस शहर और राष्ट्र में मातृशक्ति का सम्मान होता है वही राष्ट्र विकास और वैभव को प्राप्त करता है।

शास्त्रों में भी नारी पूजा को प्रधान माना गया है। मातृशक्ति का यह सम्मान पूरे कुल समाज का सम्मान है। कहा कि भाजपा ही नारियो का सम्मान कर रही है। मां अस्वस्थता और उम्र के कारण यहा नही आ पाई।

नरेन्द्र भाई के पहल पर नारी शक्ति की संख्या बढ़ने लगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़े भाई सोम भाई ने पत्रकारो से बातचीत में कहा कि जबसे से नरेन्द्र भाई प्रधानमंत्री बने हैं तबसे उनकी पहल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से नारी शक्ति की संख्या में बृद्धि हो रही है। गुजरात में तो अभियान ने गति पकड़ ली है। देश के हरियाणा और पंजाब में लिंगानुपात का दर काफी कम था।

पीएम के दौरे के बाद लोगों के नजरिये में बदलाव आया है। कहा कि कुछ टीवी सीरियलों ने भी इसमें अह्म भूमिका निभाई है। कहा कि महिलाओं के सुरक्षा और मान के लिए नरेन्द्र काम कर रहे हैं। आने वाले समय में महिला शक्ति सुरक्षित कही भी आ जा सकती है।

यूपी विधान सभा चुनाव में भाजपा का नहीं करेंगे प्रचार

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा का बनारस में प्रचार करने वाले सोमभाई से पुछा गया कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचार करेंगे तो उन्होने साफ मना कर दिया। पीएम के दो साल के कामकाज के सवाल पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

इसके पूर्व उनका स्वागत पत्रिका की सम्पादक मीना चौबे, प्रबन्ध सम्पादक अशोक चौरसिया, कार्यकारी सम्पादक डा.उत्तम ओझा, इन्दु जौहरी, संजरव चौरसिया, कविता मालवीय, प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक, मंजू श्रीवास्तव, गीता सिंह आदि ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत मंगलाचरण से हुई।