Home India City News बच्ची के साथ दुराचार कर तालाब में फेंका, आरोपी अरेस्ट

बच्ची के साथ दुराचार कर तालाब में फेंका, आरोपी अरेस्ट

0
बच्ची के साथ दुराचार कर तालाब में फेंका, आरोपी अरेस्ट
two held for minor's rape, murder in kanpur
two held for minor's rape, murder in kanpur
two held for minor’s rape, murder in kanpur

कानपुर। एक बच्चे का बोरे में बंद शव मिले अभी 48 घण्टे भी नहीं हुए थे, जिले में एक बच्ची का शव तालाब में मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस पर आरोपों की झड़ी लगना शुरु हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी सक्रिय हो गए और हत्या करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उनसे दुष्कर्म के बाद हत्या का जुर्म कबूल भी करवा लिया।

बिठूर थानाक्षेत्र के कुकरादेव गांव, मंधना से शनिवार को स्नेहा (4) गायब हो गई थी। घर के बाहर खेलते हुए अचानक गायब हो जाने से परेशान उसके माता पिता मंधना चैकी पहुंचे। उस समय पुलिस वालों ने परिजनों की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और बिना रिपोर्ट लिखे ही उन्हें चलता कर दिया।

रविवार सुबह एक बच्ची का शव तालाब के पास मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। शव 24 घण्टे पहले लापता हुई बच्ची स्नेहा का ही था। किसी कार्रवाई से बचने के लिए पुलिस तुरंत हरकत में आई और कुछ ही घण्टों में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बिठूर एसओ जसवंत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार मुनीष व नंदी सोनी कुकरादेव गांव के ही हैं। दोनों ने कबूल किया है, कि उन्होंने बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसे मारकर तालाब किनारे फेंक दिया था।

पुलिस की सक्रियता या कार्रवाई का डर

24 घण्टे पहले ही काम में लापरवाही करने के कारण तीन पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया गया था। उसकी वजह भी एक बच्चे की गुमशुदगी दर्ज न करने के बाद उसके शव का मिलना था। इस मामले का संज्ञान खुद आईजी ने लिया था। इसबार भी गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। लाश मिलने के बाद यदि अपराधी पकड़े नहीं जाते, तो पुलिस वालों पर कार्यवाही तय थी।