Home Headlines सिरोही के सारणेश्वर महादेव मंदिर परिसर में किया श्रमदान

सिरोही के सारणेश्वर महादेव मंदिर परिसर में किया श्रमदान

0
सिरोही के सारणेश्वर महादेव मंदिर परिसर में किया श्रमदान
ngo members after shramdan in sarneshwar temple in sirohi
ngo members after shramdan in sarneshwar temple in sirohi

सिरोही। सारणेश्वर महादेव मंदिर परिसर के भीतर तथा बाहर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के पदाधिकारियों ने आयुक्त, सभापति नगर परिषद, गोयली सरपंच एवं गणमान्य नागरिकों के बाहर रविवार सुबह छह बजे साफ सफाई व पाॅलीथीन की थैलियां निकाल कर सफाई की। स्वच्छता का संदेश देते हुए भक्तों से आह्वान किया कि मंदिर परिसर में पाॅलिथीन थैलियों का उपयोग न करें तथा कचरा पात्र में ही कचरा डालें।

इस अवसर पर आयुक्त प्रहलादसहाय वर्मा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत संस्थान के इस पवित्र कार्य व नगर को साफ सुथरा रखने में परिषद हर संभव योगदान देगी। जनता, जनप्रतिनिधि समाज व प्रशासन पूरी एकजुटता से क्लीन सिरोही, ग्रीन सिरोही का नारा बुलन्द करेंगे।

सभापति ताराराम माली ने कहा कि परिषद द्वारा पूर्व में यहा कचरा स्टेण्ड लगाए गए थे। जो हटा दिए गए हैं। मंदिर परिसर की पवित्रता रखने में श्रद्धालु भी कचरा व पाॅलिथीन बेग कचरा पात्र में ही डाले व शहर को साफ सुथरा रखने में सहयोग करें।

आयोग के सोशल सेल अध्यक्ष हरीश दवे ने बताया कि आयोग के पदाधिकारी सारणेश्वर धाम को साफ सुथरा व कचरा मुक्त बनाने में जन जागरण के अलावा मंदिर, देवस्थान बोर्ड प्रबंधन, जिला कलेक्टर से भी वार्ता कर मंदिर परिसर में पडे कचरे व पाॅलिथीन बेग व कुडे कचरे के ढेर को हटाकर सारणेष्वर महादेव मंदिर का पूरा परिसर पवित्र व हरा भरा बना जाएगा।