Home Business Auto Mobile उबर के सीईओ ने विवादों के बीच अवकाश की घोषणा की

उबर के सीईओ ने विवादों के बीच अवकाश की घोषणा की

0
उबर के सीईओ ने विवादों के बीच अवकाश की घोषणा की
Uber CEO announces leave between disputes
Uber CEO announces leave between disputes
Uber CEO announces leave between disputes

न्यूयार्क। कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर के मुख्य कार्यकारी ट्रैविस कालानिक ने कहा है कि वह व्यक्तिगत कारणों से अपने काम से अवकाश ले रहे हैं। यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब कंपनी कार्यस्थल घोटालों की एक श्रृंखला से निपट रही है।

कंपनी में सुधार लाने के लिए नीतियों की घोषणा करने के साथ ही ट्रैविस ने मंगलवार को कहा कि वह व्यक्तिगत मामलों और कंपनी के लिए विश्वस्तरीय नेतृत्व दल बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अनिश्चित समय तक के लिए अवकाश ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे कंधों पर इसकी पूरी जिम्मेदारी है कि हम कहां से प्राप्त करें और कैसे प्राप्त करें। ऐसी कई चीजें हैं, जिन पर गर्व किया जा सकता है लेकिन बहुत कुछ सुधारा जाना भी जरूरी है।

ट्रैविस का अवकाश लेने का यह निर्णय पूर्व अमरीकी अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर द्वारा की गई आंतरिक जांच के बाद लिया गया है, जिसे कंपनी ने यौन उत्पीड़न और भेदभाव के आरोपों की वजह से शुरू किया था।

कंपनी में सुधार की सिफारिशों के साथ होल्डर की एक रिपोर्ट मंगलवार को सार्वजनिक की गई। उबर के बोर्ड ने उन सुझावों को सर्वसम्मति से स्वीकार किया है।

इसमें होल्डर ने कहा कि उबर को ट्रैविस कालानिक की जिम्मेदारियों की समीक्षा करनी चाहिए और उसे फिर से निर्धारित करना चाहिए, एक मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) की तलाश करनी चाहिए, जो उबर की कॉरपोरेट संस्कृति को बेहतर बनाने के लिए नए सीईओ के साथ मिलकर काम करे।