Home India विदर्भ को विकसित करे फडनवीस : उद्धव

विदर्भ को विकसित करे फडनवीस : उद्धव

0

uddhav thackeray

मुंबई। शिव सेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस को सलाह दी है कि विदर्भ को अखंड महाराष्ट्र से अलग राज्य बनानेे की बजाय उसे विकसित करने की बात करें…

ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना के बुधवार के संपादकीय में कहा है कि फडनवीस को विदर्भ में तेजी से विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात करनी चाहिए।

फडनवीस ने नागपुर में कहा था कि जिस तरह झारखंड, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ को अलग राज्य बनाया गया था उसी तरह उचित समय आने पर विदर्भ को अलग राज्य बनाया जाएगा।

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र को बनाने के लिए 105 लोग शहीद हो गए थे और फडनवीस अलग विदर्भ राज्य बनाने की बात कर 105 लोगों के बलिदान का अपमान न करें। फडनवीस को एक सशक्त महाराष्ट्र बनाने की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विदर्भ क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी को सबसे अधिक सीटें विधानसभा के चुनाव में मिली है लेकिन उन्हें यह समर्थन अलग विदर्भ के लिए मिला है एेसा उन्हें सोचना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के विकास के लिए फडनवीस और सुधीर मुनगंटीवार को तेजी से कदम उठाना होगा और जिस तरह कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में गलती की उस तरह की गलती से फडनवीस बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि गुजरात विकास का कोई माडल फडनवीस के ध्यान मे है तो उसे लागू करें और विदर्भ में उद्योग को बढ़ावा दें जिससे आधारभूत ढांचे का विकास होगा और विदर्भ के लोगों का भला होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here