Home Headlines मोदी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे

मोदी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे

0
uddhav thackeray modi
uddhav thackeray not meeting PM Narendra Modi

मुंबई। पीएम नरेन्द्र मोदी के रिलायंस फाउंडेशन के अस्पताल के उदघाटन कार्यक्रम में शनिवार को बुलावे के बावजूद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे नहीं पहुंचे। …

सूत्रों के अनुसार ठाकरे को प्रधानमंत्री के साथ मंच पर बैठने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन ठाकरे उदघाटन मौके पर वहां नहीं गए। भाजपा और शिवसेना के बीच पिछले 25 साल से राजनीतिक गठबंधन था और महाराष्ट्र में विधान सभा चुनावों के पूर्व गठबंधन टूटने से दोनों पार्टी के बीच खटास पैदा हो गई।

मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान शिव सेना पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया था लेकिन शिव सेना ने कई बार मोदी पर टिप्पणी करने से नहीं चूकी। शिव सेना जितनी आलोचना भाजपा और मोदी की थी उतनी आलोचना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की नहीं की थी।

राज्य के 288 सीटों वाले विधान सभा में भाजपा 123 विधायकों के साथ प्रथम और शिव सेना 63 विधायकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भाजपा पूर्ण बहुमत से 22 सीट पीछे है। भाजपा ने सरकार बनाने के लिए अपनी पूर्व सहयोगी शिवसेना का समर्थन लेने के बारे में अपना रूख साफ नहीं किया है। कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि भाजपा शिव सेना की परवाह नहीं करते हुए अल्पमत सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

सूत्रों का कहना है कि शिवसेना ने ऎसे संकेत दिए हैं कि वह भाजपा को बिना शर्त समर्थन देगी और सरकार में शामिल होगी। माना जा रहा है कि भाजपा के विधायकों की रविवार को मुंबई में एक बैठक होगी जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा। मुख्यमंत्री पद की होड़ में पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस को सबसे आगे माना जा रहा है।

चाय पार्टी में हिस्सा लेंगे शिवसेना सांसद

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे मान मनोव्वल के बीच शिवसेना ने कहा है कि उसके सांसद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में हिस्सा लेंगे। शिव सेना के नेता और राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने कहा कि पार्टी के सांसद इस समारोह में हिस्सा लेंगे। पार्टी के लोकसभा में 18 और राज्यसभा में तीन सांसद हैं।

प्रधानमंत्री ने सहयोगी दलों के सांसदों के लिए यह चाय पार्टी आयोजित की है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा में शिवसेना के नेता और केंद्रीय मत्री अनंत गीते और पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच इस बारे में बात हुई थी। पहले ऎसी रिपोर्ट आ रही थी कि ठाकरे इस आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here