Home Rajasthan Bhilwara वस्त्र उद्योग के लिए घोषित पैकेज का अधिकाधिक लाभ लें : स्मृति ईरानी

वस्त्र उद्योग के लिए घोषित पैकेज का अधिकाधिक लाभ लें : स्मृति ईरानी

0
वस्त्र उद्योग के लिए घोषित पैकेज का अधिकाधिक लाभ लें : स्मृति ईरानी
Union Cabinet Minister of Textiles smriti Irani
Union Cabinet Minister of Textiles smriti Irani
Union Cabinet Minister of Textiles smriti Irani

जयपुर/भीलवाड़ा। केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही देश के वस्त्र उद्योग के लिए 6 हजार करोड़ रुपए के नए पैकेज की घोषणा की है।

टेक्सटाईल उद्यमी इसका अधिकाधिक लाभ लें इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीलवाडा में गारमेन्ट उद्योग की सफलता की काफी संभावनाएं हैं।

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री शनिवार को भीलवाड़ा में राजीव गांधी ऑडिटोरियम में मेवाड़ चेम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित चैम्बर के स्वर्ण जयन्ती समारोह में उद्यमियों को मुख्य अतिथि पद से संबोधित कर रही थी।

स्मृति ईरानी ने कहा कि भीलवाड़ा के टेक्ससटाईल उद्योग ने बहुत प्रगति की है। यह सब यहां के उद्योगपतियों की मेहनत का नतीजा है।

भीलवाड़ा में टेक्ससटाईल उद्योग की स्थापना करना किसी चुनौती से कम नहीं परन्तु यह देखकर खुशी है कि राजस्थान के उद्योगमंत्री टेक्सटाईल उद्योग की तकलीफों को समझते हैं तथा स्वयं आगाह कर रहे हैं और उद्यमियों को मदद की पहल भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में गारमेन्ट उद्योग को फलीभूत करने के लिये तैयार किया गया है।

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा कि हमें अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में टिकने के लिए नए रास्ते तलाशने होंगे तथा जर्मनी व ईटली जैसे देशों से तकनीकी सहयोग भी प्राप्त करना होगा। वियतनाम एवं बांग्लादेश जैसे देश भी प्रतियोगिता में हैं।

ईरानी ने कहा कि टेक्सटाईल उद्योग को सरकार द्वारा पूरा समर्थन दिया जा रहा है। मंत्रालय का काम संभालते ही उन्होंने पावरलूम से€टर की बैठक लेकर स्थिति का जायजा लिया है।

कंपोजिट प्लान के तहत भीलवाड़ा प्रधानमंत्री के नए पैकेज योजना में फिट बैठता है इस मौके का पूरा फायदा लेना चाहिए।