Home Bihar भाजपा से गठबंधन का फैसला नीतीश पर : रवि शंकर प्रसाद

भाजपा से गठबंधन का फैसला नीतीश पर : रवि शंकर प्रसाद

0
भाजपा से गठबंधन का फैसला नीतीश पर : रवि शंकर प्रसाद
union minister Ravi Shankar Prasad says BJP's support is subject to Nitish stance
union minister Ravi Shankar Prasad says BJP's support is subject to Nitish stance
union minister Ravi Shankar Prasad says BJP’s support is subject to Nitish stance

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले जनता दल (युनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार को ही यह फैसला करना है कि वह भाजपा के साथ गठबंधन कर राज्य में नई सरकार गठित करना चाहते हैं या नहीं।

भाजपा नीतीश के नेतृत्व में सरकार का समर्थन करेगी : मोदी
गिर गई बिहार में महागठबंधन सरकार, नीतीश कुमार का इस्तीफा
लालू बोले नीतीश पर मर्डर केस, महागठबंधन के दल चुने नया नेता
भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश को बधाई : मोदी

नीतीश के इस्तीफा देने के बाद यहां केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री ने कहा कि गठबंधन तो टूटना ही था। लालू प्रसाद की राजनीति में ईमानदारी और नैतिक मूल्यों की कोई जगह नहीं है। उनमें जरा भी समन्वय नहीं था..सिर्फ सुविधा के चलते यह गठबंधन टिका हुआ था। इस तरह के गठबंधन लंबे समय तक नहीं चलते।

नीतीश कुमार को भाजपा द्वारा समर्थन दिए जाने की संभावना पर रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश को अपने भविष्य का फैसला खुद करना होगा। नीतीश केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने भाजपा के समर्थन से बिहार में आठ वर्षो तक सत्ता संभाली। हमने उन्हें नहीं छोड़ा था, बल्कि उन्होंने ही 2013 में हमारा साथ छोड़ दिया था।

प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद ने साफ कर दिया था कि भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद उनके बेटे तेजस्वी यादव सरकार से इस्तीफा नहीं देंगे। नीतीश कुमार ने बुधवार को गठबंधन चलाने की परिस्थितियां न होने का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया।