Home Breaking untold story : आईपीएल में ये 5 खिलाडी कर चुके हैं घातक गेंदबाजी

untold story : आईपीएल में ये 5 खिलाडी कर चुके हैं घातक गेंदबाजी

0
untold story : आईपीएल में ये 5 खिलाडी कर चुके हैं घातक गेंदबाजी
most lethal bowlers of ipl
most lethal bowlers of ipl
most lethal bowlers of ipl

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट की खुमारी छाई हुई है। आईपीएल के आगाज के साथ हर तरफ दनदनादन क्रिकेट की ही चर्चा है। यहां हम बता रहे हैं आईपीएल के कुछ ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिनका नाम क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर बना रहता है।

इन गेंदबाजों ने अपने हुनर के दम पर फैंस का दिल जीत लिया। ये प्लेयर किसी एक देश से नहीं हैं बल्कि अलग अगल देशों से हैं और भारत की धरती पर धमाल मचा चुके हैं। इसी कडी में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के गेंदबाज का आता है।

सोहेल तनवीर : इन्होंने आईपीएल के महज एक सीजन में भाग लिया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए एक सीजन के कुल 11 मैचों में 22 विकेट झटके। लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजी के दम पर ही साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतरीन बॉलिंग की और 4 ओवर में 156 रन देकर 6 विकेट झटके।

अनिल कुंबले : टीम इंडिया की शान रहे स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर बेंगलूर की तरफ से आईपीएल में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलापफ 3.1 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट चटका दिए।

इशांत शर्मा : तेज गेंदबाजों में शामिल रहे भारतीय खिलाडी ईशांत शर्मा ने साल 2011 में डेक्कन चार्जरस की तरफ से खेलते हुए केरला टीम को तगडा झटका दिया था। तब अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर महज 3 ओवर में केवल 12 रन दिए और 5 प्लेयरर्स को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

लसिथ मलिंगा : श्रीलंका के इस बेहतरीन खिलाडी ने आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज के रूप में पहचान हासिल की। साल 2011 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए दिल्ली डेयरडैविल्स के खिलाफ चौंकाने वाली बॉलिंग की तथा 3.4 में 13 रन देकर 5 विकेट झटक लिए।

रविंदर जडेजा : टीम इंडिया में लेफ्ट आर्म बॉलिंग के लिए मशहूर इस प्लेयर ने आईपीएल में साल 2012 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए डैक्कन चार्जरस के खिलाफ जबरदस्त कमाल दिखाया और 4 ओवरों में 16 रन देकर 5 विकेट चटका दिए थे।