Home Breaking भारत के प्रधानमंत्री मोदी की अमरीकी सांसदों द्वारा हुई जमकर तारीफ

भारत के प्रधानमंत्री मोदी की अमरीकी सांसदों द्वारा हुई जमकर तारीफ

0
भारत के प्रधानमंत्री मोदी की अमरीकी सांसदों द्वारा हुई जमकर तारीफ
US lawmakers praise PM Modi's congress address
US lawmakers praise PM Modi's congress address
US lawmakers praise PM Modi’s congress address

वाशिंगटन। अमरीका के कई दिग्गज सांसदों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर सराहना करते हुए कहा कि दोनो देशो के संबंध नए दौर में प्रवेश कर गए हैं।

अमरीकी कांग्रेस के सांसदों में अमरीका की प्रतिनिधिसभा की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी (डेमोक्रेटिक पार्टी से) और सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष एवं रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर जॉन मक्केन शामिल थे। कांग्रेस सदस्य और हाउस फॉरेन रिलेशनशिप कमेटी के अध्यक्ष एड रॉयस ने कहा कि पिछले दो वर्षों में भारत और अमरीका के संबंध में जबर्दस्त सुधार हुआ है।

यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) के वा‍र्ष‍िक समारोह में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपना संबोधन खत्म करते ही तकरीबन एक दर्जन से अधिक सांसदों ने इस बारे में बात की और उनसे मिलने के लिए मंच पर आ गए। इसके बाद उन्होंने पेलोसी, मक्केन और अन्य के साथ रात्रिभोज किया।

बुधवार को अमरीकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक में मोदी के संबोधन को लेकर मक्केन ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व को द्विपक्षीय संबंधों में सुधारात्मक बताया। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शंका नहीं है कि क्षेत्र में तनाव और चुनौतियां हैं जिसके लिए भारत एवं अमरीका के बीच और बेहतर समन्वय और सहयोग की जरूरत है।

अमरीका में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए पेलोसी ने कहा कि पिछले साल सितंबर में सिलिकन वैली में उनके प्रभावी भाषण को लेकर कैलिर्फोनिया के गवर्नर और उनके राज्य के अन्य नेताओं ने उनके लिए शुभकामनाएं भेजी हैं।