Home Headlines अमरीकी ओपन : शारापोवा जीती, ज्वेरेव, किर्जियोस, वोज्नियाकी हारे

अमरीकी ओपन : शारापोवा जीती, ज्वेरेव, किर्जियोस, वोज्नियाकी हारे

0
अमरीकी ओपन : शारापोवा जीती, ज्वेरेव, किर्जियोस, वोज्नियाकी हारे
US Open 2017 : Maria Sharapova win, Zverev, Kyrgios, Wozniacki losers
US Open 2017 : Maria Sharapova win, Zverev, Kyrgios, Wozniacki losers
US Open 2017 : Maria Sharapova win, Zverev, Kyrgios, Wozniacki losers

न्यूयार्क। साल के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमरीकी ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री धारक रूस की टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं, कैरोलिना वोजिन्याकी, निक किर्जियोस और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा है।

शारापोवा ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हंगरी की टीमिया बाबोस को मात दी। वाइल्ड कार्ड से टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल करने वाली शारापोवा ने बाबोस को 6-7 (4-7), 6-4, 6-1 से मात दी। अपनी जीत के बाद शारापोवा ने कहा कि मैं जानती थी कि मुझे इस दौर में जीत हासिल करनी है और मैंने की। मुझे मेरे प्रशंसकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और यह सबसे खास बात है।

शारापोवा ने इससे पहले दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को पहले दौर में मात देकर उलटफेर किया था। डेनमार्क की वोज्नियाकी को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार मिली है। उन्हें रूस की इकेटरीना माकारोवा ने 6-2, 6-7, 6-1 से मात दी।

महिला एकल के अन्य मैचों में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोनड्रोसोवा को 4-6, 6-4, 7-6 (2) से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का ने क्रोएशिया की पेट्रा मर्टिक को 6-4, 7-6(3) से मात दी। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वीनस ने डोडिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया।

इसके अलावा, विंबलडन चैम्पियन गार्बिने मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी। वहीं ज्वेरेव को पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में 61वीं विश्व वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिक ने मात दी।

क्रोएशिया के खिलाड़ी कोरिक ने जर्मनी के ज्वेरेव को 3-6, 7-5, 7-6 (7-1), 7-6 (7-4) से मात देकर तीसरे दौर में कदम रखा।

इसके अलावा, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने एलेक्स दे मिनॉर को पहले दौर में सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

जाइल्स मुलेर को टूनार्मेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। मुलेर को इटली के पाओलो लोरेंजी ने 6-7 (4-7), 6-3, 7-6 (6-4), 6-3 से मात देकर जीत हासिल की।

2014 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने वाले क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने जर्मनी के फ्लोरिन मायेर को 6-3, 6-3 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

आस्ट्रेलिया के किर्जियोस को हमवतन जॉन मिलमैन ने 6-3, 1-6, 6-4, 6-1 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। अर्जेंटीना के जुआन डेल पोट्रो ने पहले दौर में स्विट्जरलैंड के हेनरी लाक्सोनेन को 6-4, 7-6 (7-3), 7-6 (7-5) से मात दी।