Home Rajasthan Ajmer जोगणियाधाम के श्रद्धालुओं की ओर से संचालित बाबा रामदेव भंडारे का समापन

जोगणियाधाम के श्रद्धालुओं की ओर से संचालित बाबा रामदेव भंडारे का समापन

0
जोगणियाधाम के श्रद्धालुओं की ओर से संचालित बाबा रामदेव भंडारे का समापन

अजमेर। विश्व विख्यात धार्मिक नगरी पुष्कर में बीते पखवाडेभर से जोगणिया धाम की ओर से बाबा रामदेव जातरूओं के लिए संचालित भंडारे का भाद्रपद शुक्ल पक्ष की दशमी गुरुवार को समापन हुआ।

जोगणिया धाम पुष्कर प्रमुख भंवर लाल ने महाआरती की तथा प्रशान्त वर्मा, खुशी वर्मा व श्रीमति चन्द्रा ने बाबा की पूजा आरती की तथा बाबा रामदेव जी के भोग अर्पण किया। पुष्कर तीर्थ आश्रम से पधारे लगभग दो सो संतों को भंडारे में भोजन करा उन्हें दक्षिणा दी। कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन प्रस्तुत कर आनंद बहाया।

जोगणिया धाम के संस्थापक ज्योतिषाचार्य भंवरलाल ने बाबा रामदेव की पूजा अर्चना कर भंडारे का विधिवत समापन किया। देव संयोग यह रहा कि रामदेवरा से लौट रहे साधू सन्तों का जत्था भी इस अवसर पर उपस्थित रहा।

जोगणिया धाम के प्रवक्ता इंदर सिंह चौहान ने बताया कि भक्तों ने माता प्रभाती देवी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद जोगणिया धाम के संस्थापक भंवर लाल व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती चंद्रा का बहुमान कर आशीर्वाद लिया।

साथ ही उनकी बहन चैनपुरा माताजी मन्दिर के पाट पर विराजमान प्रेमलता जी का भी आशीर्वाद लिया। आगरा गेट प्राचीन गणेश मंदिर के पुजारी जी ने मंत्रोच्चार किया।

बाद में जोगणिया धाम की तरफ से संस्थापक भंवर लाल ने भक्त इंदरसिंह चौहान, सबगुरु न्यूज के कंटेंट हेड पत्रकार विजय मौर्य, नामदेव न्यूज डॉट कॉम के संतोष खाचरियावास, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॉमेंट्रेटर एवं निर्णायक रणजीत मलिक, महेंद्र विक्रम सिंह आदि का बहुमान कर आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर युवा भाजपा नेता कुलदीप मेघवंशी, कौशल कुमार, महावीर शर्मा, प्रेम बिहारी मंत्री सहित बडी संख्या में भक्त और सेवादार मौजूद थे।