Home Latest news ये फेस मास्क लगाते ही चेहरे से मिट जायेंगे दाग धब्बे

ये फेस मास्क लगाते ही चेहरे से मिट जायेंगे दाग धब्बे

0
ये फेस मास्क लगाते ही चेहरे से मिट जायेंगे दाग धब्बे
USE FACE MASK FOR REMOVING SPOTS FROM FACE

USE FACE MASK FOR REMOVING SPOTS FROM FACE

आजकल के खानपान से चेहरे पर बहुत जल्दी दाग धब्बे होने लगते हैं साथ ही चेहरे पर कालापन भी आने लगता हैं कई लोग ये समस्या लेकर डॉक्टर्स के पास जाते हैं लेकिन कई बार डॉक्टर के पास भी इसका इलाज़ नहीं होता हैं आज हम आपके चेहरे के दाग धब्बे मिटाने के लिए घरेलू फेस मास्क लेकर आये हैं जिससे आपकी त्वचा सुन्दर दिखने लगेगी|

इस फेस मास्का का नाम पार्स्ली फेस मास्क है इसकी मदद से चेहरे के दाग-धब्बों को हटाया जा सकता है। फ्री-रेडिकल्स से लडऩे में मदद करता है। जी हां पार्स्ली की पत्तियां से बना फेस मास्क चेहरे पर लगाने से चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाते हैं। लेकिन इसका फेस मास्क कैसे बनता है।

इस कपल ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप भी इनके दीवाने हो जाएंगे| देखें वीडियो

पार्स्ली विटामिन सी का बहुत अच्छा स्रोत है और विटामिन सी त्वचा की सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। विटामिन सी त्वचा में कोलेजन बनाने में मदद करता है। ये आपकी त्वचा को लचीला बनाए रखने में मदद करता है। विटामिन-सी की कमी से त्वचा समय से पहले लटकने लगती है। इसके अलावा, पार्सले में बीटा कैरोटीन होता है जो विटामिन ए में बदल जाता है। विटामिन-ए हमारी त्वचा के लिए भी जरूरी है। विटामिन ‘ए’ त्वचा में आए ढीलेपन में कसाव लाता है। त्वचा को टूटने से बचाता है और झुर्रियों को दूर रखता है। विटामिन ‘ए’ के सेवन से त्वचा कोमल बनी रहती है।

Main Bani Teri Radha गाने पर इस लड़की ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप ही इसके दीवाने हो जाएंगे

पार्स्ली में लूटेओलिन एंटीऑक्सीडेंट की मौजूदगी शरीर से फ्री-रेडिकल्स को बाहर निकालने में हमारी सहायता करती है। एंटी-बैक्टीरियल गुण होने की वजह से पोर्स साफ होते हैं और झुर्रियों का दिखाना बंद हो जाता है । इसके साथ ही साथ दाग धब्बे भी दिखना कम हो जाते हैं। इसके अलावा इस मास्क में मौजूद नींबू से डेड स्किन साफ होती है जिससे त्वचा निखरने लगती है।

अपने हॉट डांस के कारण रातो रात YOUTUBE पर फेमस हुई ये लड़की! देखें डांस

पार्स्ली फेस मास्क बनाने की सामग्री-
पार्स्ली की पत्तियां- कुछ
नींबू – 1 चम्मच
शहद- 2 चम्मच
गुलाब जल- कुछ बूंदें

पार्स्ली फेस मास्क बनाने का तरीका-
पार्स्ली की कुछ पत्तियां लेकर उसे अच्छे से धो लें।
पार्स्ली की पत्तियों को अच्छे से धोकर इसे काट लें।
फिर इसे पीसकर बारिक पेस्ट बना लें।
अब इसमें नींबू का रस और शहद मिला लें।

पार्स्ली फेस मास्क लगाने का तरीका-
फेस मास्क को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो कर साफ कर ले। उसकेे बाद ही पार्स्ली फेस मास्क को 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा लें।

महात्मा गाँधी की वो 5 गलतियां जिसकी सज़ा आज भी भारत चुका रहा है

20 मिनट बाद अपने चेहरे को पहले गुनगुने पानी और फिर ठंडे पानी से धोएं, जिससे की पोर्स बंद हो जाएं।
इसके बाद कॉटन लें और उसमें कुछ बूंदें गुलाब जल की डालें। इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं। उसके बाद में अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर या एलोवेरा जैल लगा लें।

इस देश में महिलाओ को पैंट पहनना तक है मना …

इस मास्क का उपयोग आप हफ्ते में एक बार करें। इस फेस मास्क का उपयोग करने से त्वचा के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे और त्वचा मुलायम और कोमल लगने लगेगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE