स्क्रब का यूज करने से आपके बालों की सभी परेशानियां होगी दूर

Using scrubs will remove all your hair problems

सबगुरु न्यूज़: आजकल की इस लाइफस्टाइल को देखते हुए लड़कियां हेयर पर भी बेहद ध्यान देने लगी हैं, गर्ल हेयर में हाई लाइट, केयर ज्यादा करने लगी हैं, आपने शायद ही जानते होंगे।

VIDEO: ट्रम्प का अगला शिकार मोदी

बालों पर स्क्रब का यूज जो चेहरे के साथ आपके बालों को भी सिल्की – मिल्की बनता है। इसके यूज़ से डेड सेल्स, केमिकल्स और गंदगी निकल जाते हैं। इससे बंद पोर्स खुल जाएंगे और यहां तक कि स्किन खुलकर सासं ले पाएगी।

VIDEO: सना खान को चोट लगी gajala Gurram तेलुगू फिल्म दृश्यों

सबसे पहले आपको आटे के साथ प्याज के रस की भी आवश्यकता होगी। अगर आपको डैंड्रफ की प्रोबलम है, तो ये स्क्रब आपके बालों के लिए परफेक्ट है। 2 बड़े चम्मच प्याज़ के रस में 1 बड़ा चम्मच चावल का आटा मिलाकर स्कैल्प को 3-4 मिनट तक हल्के हाथ से स्क्रब करें। 5 मिनट बाद इसे अच्छी तरह धो लें ताकि प्याज़ के रस की महक निकल जाए। यह आपके बालो क लिए काफी फायदेमंद होगा।

VIDEO: दुनिया के 2 ऐसे देश जहां मरना मना है…

शहद, चीनी और बादाम तेल से आप यह स्क्रब तैयार कर सकते है। अगर आपके बाल डल और ड्राय हो, तो इस मिक्सचर का यूज करें। इसके लिए 2 बड़े चम्मच शहद, 1 बड़ा चम्मच बादाम तेल और 1 बड़ा चम्मच चीनी लेंवे और इससे स्कैल्प को दो मिनट तक स्क्रब करें। 5-10 मिनट ऐसे ही रखें और फिर धो बालों को धो लें ताकि बालों की डलनेस दूर हो सकें। महीने में एक से दो बार इसका यूज करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE