Home Latest news गुजरात की इन जगहों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

गुजरात की इन जगहों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

0
गुजरात की इन जगहों के बारे में नहीं जानते होंगे आप
You will not know about these places in Gujarat

You will not know about these places in Gujarat

सबगुरु न्यूज़: यदि आप गुजरात की यात्रा के लिए जाना वाले है तो वहाँ के सफर का फुल मजा लेने के लिए आप इन जगहों की यात्रा करना ना भूलें।

VIDEO: जीवन के 15 राज हर किसी को पता होना चाहिए

अडालज स्टेप वेल

गुजरात के गांधी नगर से करीब 15 किलमीटर की दूरी पर स्थित अडालज स्टेप वेल एक कुंआ है। बेहतरीन वास्तुकला एंव नक्काशी वाले इस कुएं को अदालज वाव के नाम से भी जाना जाता है। वर्ष 1499 में निर्मित इस कुंएं पर पौराणिक पात्रों एवं कथाओं की नक्काशी उकेरी गई है।

VIDEO: सम्बंद बनाने से पहले ना खाये ये फूड्स,जाने क्यों ?

सिदी सैय्यद मस्जिद

वर्ष 1573 में बना सिदी सैय्यद मस्जिद का नाम अहमदाबाद के प्रसिद्ध मस्जिदों में शुमार हैं। इसे सिदी सैय्यद की जाली भी कहा जाता है।

देखिये 10 बेहतरीन गेम्स जो की हो गए है banned

कालिको टेक्‍सटाइल म्‍यूजियम

कालिको टेक्‍सटाइल म्‍यूजियम भारत का काफी फेमस म्‍यूजियम है। विविध भारतीय कपड़ों के संयोजन के लिए इसे विश्वभर में जाना जाता है। वर्ष 1949 में स्‍थापित इस संग्रहाल्य में आप भिन्न भिन्न डिजाइन, कलर औक पैटर्न वाले कपड़े देख सकते हैं।

VIDEO: क्या आप भी लगाना पसंद करेंगे अपनी फोटो को मोबाइल के कवर पर

साबरमती आश्रम

गुजरात की यात्रा साबरमती आश्रम देखे बिना अधूरी सी लगती है। महात्‍मा गांधी का यह आश्रम साबरमती नदी के निकट स्थित है जिसे गांधी स्‍मारक म्यूजियम का रूप दे दिया गया है।

VIDEO: 10 फ्यूचर की चीजें आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE