Home Breaking सीएम साहब ने आखिरकार अधिकारियों को पकड़ा दी झाड़ू

सीएम साहब ने आखिरकार अधिकारियों को पकड़ा दी झाड़ू

0
सीएम साहब ने आखिरकार अधिकारियों को पकड़ा दी झाड़ू
uttar pradesh cm yogi adityanath
uttar pradesh cm yogi adityanath
uttar pradesh cm yogi adityanath

लखनऊ। जिला हो या पुलिस प्रशासन बड़े से बड़े अधिकारी अपने ही समय पर आते थे लेकिन सत्ता क्या बदली बेपटरी पर चल रहे अधिकारी खुद ब खुद ट्रैक पर आ गए।

जो लोग कभी फरियादियों की फरियाद सुनते नहीं थे, आज वे थाने व अन्य विभाग में उनकी समस्या सुनने के लिए शिकायत पत्र तलाश रहे हैं। साथ ही जो कभी चुपके से थानों व सरकारी विभागों के कोने में पान की पीक करते थे आज वह खुद सफाई कर रहे हैं।

इससे भले ही दबीं जुबां से अधिकारी मुख्यमंत्री को कोस रहे हो, लेकिन आम जनता और मातहत सीएम के काम से बहुत खुश है और उनका शुक्रिया भी कर रहे हैं।

सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भाजपा के संकल्प पत्र के अनुसार प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए सभी अधिकारियों को स्वच्छता अभियान के लिए शपथ दिलाने के साथ निर्देश दिए है कि अगर गंदगी पाई गई तो अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। जिसके बाद बड़े से बड़े अधिकारी व थानाध्यक्ष अपने दफ्तर झाड़ू लगा रहे हैं। तो वहीं अन्य कर्मचारी पान की पीक और कूड़े की ढेर उठाते हुए नजर आ रहे हैं।

थाना पुलिस के साथ अन्य सरकारी विभाग के अधिकारियों को अपने कम्रचारियों के साथ कार्यालयों व परिसर में झाड़ू लगाते देख जनता ने मुख्यमंत्री के इस कार्य की सरहना की। अलीगंज के रहने वाले श्यामसुन्दर ने बताया कि वह किसी काम से थाने की ओर गए थे। जहां यह देखा कि थानेदार अपने पुलिसकर्मियों के साथ स्वच्छता अभियान के तहत थाने में साफ सफाई कर रहे हैं।

यहीं नहीं हजरतगंज की विधवा महिला पुष्पा सिंह ने बताया कि पेंशन की समस्या को लेकर वह कलेक्ट्रैट विभाग गई थी, जहां उन्होंने देखा कि एक बड़े अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ परिसर में गंदगी को साफ करते हुए नसीहत दे रहे है कि दोबारा उन्हें गंदगी न मिले।

सीएम के हिदायत से तो विभागों में साफ-सफाई देखी जा रही है, लेकिन अब यह देखना होगा कि उनकी यह नसीहत को यह अधिकारी कब तक पालन करते है। मंत्री ने भी लगाई झाड़ू बता दे कि मुख्यमंत्री योगी के कार्यभार संभालते ही मुख्य भवन का नजारा ही बदल गया।

बीते गुरुवार को हर विभाग में मंत्री से लेकर अफसर तक स्वच्छता की शपथ लेते रहे। स्वच्छता की शुरुआत खुद से करने के संदेश का असर है कि मुख्य भवन के 82 नंबर कक्ष में सुबह पहुंचते ही खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने साफ सफाई की।

अधिकारी सुन रहे फरियाद अलीगंज के रमेश ने बताया कि उनका ज़मीनी विवाद चल रहा है, जिसके चलते भूमाफिया आये दिन उन्हें समझौते के लिए दबाव बना रहा है। कई शिकायत पत्र देने के बाद भी थानेदारों ने फरियाद नहीं सुनी। लेकिन सीएम के आदेश के बाद थानेदार ने फौरन उन्हें बुलाकर शिकायत सुनी और कार्यवाही का भरोसा दिया।

एक कंपनी में काम करने वाली युवती ने बताया कि एक युवक उसे बहुत परेशान करता है, इसकी शिकायत उन्होंने थाने में 100 नंबर पुलिस को भी दी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार थानेदार ने उनकी शिकायत सुनी और एंटी रोमियों स्क्वायड की टीम से पकड़वाकर कार्यवाही की।