Home Breaking पीएम मोदी ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, 51 लीटर दूध से अभिषेक

पीएम मोदी ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, 51 लीटर दूध से अभिषेक

0
पीएम मोदी ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, 51 लीटर दूध से अभिषेक
uttar pradesh elections 2017 : pm modi roadshow in varanasi
uttar pradesh elections 2017 : pm modi roadshow in varanasi
uttar pradesh elections 2017 : pm modi roadshow in varanasi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोड शो के बीच शनिवार की अपरान्ह काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा का 51 लीटर दूध से अभिषेक किया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष पं. अशोक द्विवेदी के आचार्यत्व में पांच पुजारियों ने विशेष पूजन अर्चन कराया। मंदिर के गर्भगृह में मौजूदगी के दौरान प्रधानमंत्री बाबा की भक्ति में लीन रहे। इसके पूर्व पीएम का मंदिर में आगमन छत्ताद्वार से हुआ।

ज्ञानवापी मार्ग से होते हुए पीएम ने रानी भवानी के दक्षिणी द्वार से मंदिर में प्रवेश किया। पीएम का दुग्धाभिषेक का कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चलता रहा। इस दौरान मंदिर परिसर और आसपास सुरक्षा व्यवस्था चौकस रही। इस दौरान मंदिर में आम श्रद्धालुओं को दर्शन- पूजन सुरक्षा कारणों से रोका गया था।

गौरतलब है कि यह तीसरा मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी बाबा के दरबार में हाजिर हुए। पहली बार 17 नवंबर 2013 को मोदी पूजा करने पहुंचे थे। दूसरी बार लोस चुनाव में मिली बड़ी जीत के अगले दिन 17 मई 2014 को बाबा का विशेष पूजन किया था।

इसके पूर्व रोडशो में शामिल पीएम का स्वागत सोनारपुरा-मदनपुरा-गोदौलिया-बांसफाटक में नागरिकों ने हर हर महादेव के परम्परागत उद्घोष से किया।

पूरे रोडशो के काफिले के आगे और पीछे उत्साही कार्यकर्ता जगह-जगह लोग ढोल-नगाड़ों के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते चल रहे थे। अपने संसदीय क्षेत्र में मिले प्यार से निकाल पीएम भी अपने गाड़ी पर रखे गेंदा के फूल की पखुंरी युवाओं पर फेंक अपना नेह जताया।

पीएम मोदी काशी कोतवाल कालभैरव के दर पर पहुंचे

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी तीन साल में पहली बार शनिवार की अपरान्ह काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे। इस दौरान पीएम को पं. सदन महाराज के आचार्यत्व में पांच ब्राह्मणो ने विधि विधान से विशिष्ट अष्टक पूजन और विशेष आरती करायी।

अपने सांसद के प्रेम में मोदी मय हुई काशी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो के दौरान पूरी काशी मोदी मय रही। चहुंओर केशरिया लहराने से शहर में बदला बदला नजारा रहा।

रोड शो में पीएम का काफिला जब मुस्लिम बहुल क्षेत्र मदनपुरा से गुजरा तो घरो की छत पर खड़ी महिलाओ बच्चों और सड़क के किनारे खड़े समाज के लोगो को पीएम ने आदर के साथ हाथ जोड़ा तो यह देख समाज के लोग भी खुश दिखे।

उधर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से बने मंच पर भी बड़ी संख्या में मुस्लिम बैठे दिखे। सुबह दस बजे से ही सड़क के दोनों ओर पीएम मोदी के इंतजार में यहां लोग खड़े नजर आए। देर रात तक गुलजार रहने वाले इस मुहल्ले में दुकानें बंद थीं। इस इलाके ने सौहार्द का बखूबी संदेश दिया।

होली के पूर्व ही काशी में फूलों से होली

अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़ ने पीएम पर पुष्प वर्षा की तो पीएम भी कहा चुकने वाले थे। उन्होंने भी अपने वाहन पर रखे गेदा के फूल की पंखुरी नागरिको पर फेकी तो फिर यह सिलसिला पूरे राह चलता रहा।

पीएम ने किया सन्तों को प्रणाम, शंखनाद के बाद मिला आशीर्वाद

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभूतपूर्व रोड शो में शनिवार की दोपहर उन्हें सन्तों का भी दिल खोल कर आशीर्वाद मिला। जैसे ही पीएम का काफिला अस्सी स्थित मुमुक्ष भवन पहुंचा। सन्तों ने शंखनाद कर उनका स्वागत किया।

सन्तों को देख पीएम भी उनके प्रति आदर प्रकट करने के लिए झुककर प्रणाम किया, इस पर सन्तों ने उन्हें विधानसभा चुनाव के समर में विजयी होने का आशीर्वाद दिया।

यह नजारा देख वहां मौजूद हजारों युवा कार्यकर्ता ‘एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्रीराम-जय श्रीराम’ का गगनभेदी उद्घोष कर हर हर मोदी घर घर मोदी का नारा भी लगाते रहे।

पीएम की सुरक्षा केन्द्रीय बल के हवाले करीब सात किमी के पीएम के रोड शो के दौरान उनकी सुरक्षा का व्यवस्था पूरी तरह केन्द्रीय सुरक्षा बल के अफसरों और जवानों ने एसपीजी के अफसरों के साथ मिलकर संभाला था।

पूर्व में स्थानीय पुलिस के लापरवाही के चलते सुरक्षा में हुई चूक को मद्देनजर रख एनएसजी कमांडों और पैरामिलेट्री फोर्स ने सुरक्षा की पुरी जिम्मेदारी उठा ली थी। जबकि स्थानीय पुलिस और अफसर बैरियर और किनारे लगी बल्लियों के पास भीड़ नियंत्रण में जुटे रहे।