Home India City News हास्य अभिनेत्री उपासना सिंह और सांसद मनोज तिवारी ने संवासिनियों के बीच बांटी खुशी

हास्य अभिनेत्री उपासना सिंह और सांसद मनोज तिवारी ने संवासिनियों के बीच बांटी खुशी

0
हास्य अभिनेत्री उपासना सिंह और सांसद मनोज तिवारी ने संवासिनियों के बीच बांटी खुशी
varanasi : Comic actress Upasana Singh and MP Manoj Tiwari joy shared with Snwasinion
varanasi : Comic actress Upasana Singh and MP Manoj Tiwari joy shared with Snwasinion
varanasi : Comic actress Upasana Singh and MP Manoj Tiwari joy shared with Snwasinion

वाराणसी। राजकीय पाश्चात्यवर्ती देख-रेख संगठन (संवासिनी केन्द्र,) जैतपुरा की सवांसिनियों के लिए सोमवार का दिन यादगार बन गया। जब उनके बीच होली पर्व की खुशियां बांटने भाजपा सांसद और जाने माने भोजपुरी फिल्मो के अभिनेता गायक मनोज तिवारी और कॉमेडी नाइट विथ कपिल में बुआ का किरदार निभा चर्चा में आई अभिेनेत्री उपासना सिंह पहुंची।

दोनों की केन्द्र में उपस्थिति के दौरान संवासिनियों ने जहां उनके चहरे पर अबीर गुलाल मल खुशी जताई वही अभिेनेता मनोज तिवारी ने भी उनके साथ घुलमिल कुछ देर के लिए ही सही उनके गुमसुम चेहरे पर खुशियां बिखेर दी।

अभिनेत्री उपासना सिंह ने इस दौरान कहा कि खुद के लिए जीना तो एक आम कहानी है दूसरों के लिए जीना ही ज़िंदगानी है। बताया कि उनके बचपन की कहानी भी पीड़ादायक है।

बचपन में हमारे घर वालों को अक्सर पड़ोसियों के ताने सुनने पड़ते थे कि आपकी दो लडकियां हैं संभाल के रखिये ज़माना खराब है। लेकिन मेरे माता-पिता जब उन्हें कहते कि मेरी ये दोनों लडकियां ही मेरे बेटे हैं। तो मन गर्व से पुलकित हो उठता था। हमें कभी ऐसा लगा ही नहीं कि हम लड़की हैं। मैंने अपनी शूटिंग रोक दी जब मुझे पता चला कि यहां आना है।

इस दौरान अभिेनेत्री ने महिलाओं को सशक्त बनने की भी बात कही। कहा कि हम आज संवासिनी गृह में आए हैं। यहां की लड़किया अनाथ हैं और 18 साल से कम हैं उन्हें 18 साल के बाद यहां से निकाल दिया जाएगा।

आगे इनका भविष्य क्या होगा इसलिए उन्हें इसी चारदीवारी के अन्दर सशक्त करने की ज़रूरत है। जिस तरह से हाल ही में यहां की एक बच्ची नर्सिंग के क्षेत्र में आगे गई है वैसे ही सभी को अलग-अलग क्षेत्र में आगे जाने की उम्मीद रखनी होगी।

पत्रकारों से बातचीत में बताया कि एक फिल्म ‘बुआ 420’ प्लान की जा रही है, जिसमें परेश रावल, जॉनी लीवर जैसे प्रसिद्ध कलाकारों के साथ अभिनय कर रही हूं। एक मजेदार वाकया भी सुनाया कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल का डायलाग “कौन है ये आदमी” यह डॉयलॉग जो आज चर्चा में है। मेरे मुंह से कैसे अचानक से निकल गया मुझे नहीं पता।

उस दिन हमारे शो पर प्रसिद्ध अभिेनेता सलमान खान आए थे। जब मैंने सलमान को देखा तो एकाएक मेरे मुंह से निकल गया “कौन है ये आदमी” और इस पर सलमान लोटपोट हो गए बस तभी से यह मेरा पसंदीदा डॉयलॉग बन गया और हर शो में मैं इसे बोलने लगी।

इस दौरान उपासना ने संवासिनी गृह की एक लड़की के संरक्षण का जिम्मा भी लिया। बतादें, जीवन के 50वें बसन्त में पहुंच चुकी उपासना साल वर्ष 1997 में रुपहले परदे पर आई। फिल्म जुदाई के प्रसिद्ध डायलाग “अब्बा डब्बा झब्बा” से रातों रात प्रसिद्ध हुई।

कॉमेडी की दुनिया में इन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता है। कॉमेडी नाइट विथ कपिल में बुआ का किरदार इसका उदाहरण है। होली मिलन समारोह में अभिनेता मनोज ने भी अपने संघर्ष को याद कर सवासिंनियों का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात रंजन भी मौजूद थे।