Home Breaking वाराणसी हादसा : एडीएम सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट भी निलम्बित

वाराणसी हादसा : एडीएम सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट भी निलम्बित

0
वाराणसी हादसा : एडीएम सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट भी निलम्बित
Varanasi stampede : ADM City and City Magistrate suspended
Varanasi stampede : ADM City and City Magistrate suspended
Varanasi stampede : ADM City and City Magistrate suspended

लखनऊ। वाराणसी में शनिवार को हुई भगदड़ की घटना को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने रविवार को वहां के अपर जिलाधिकारी नगर (एडीएम सिटी) विंध्यवासिनी राज और सिटी मजिस्ट्रेट बीबी सिंह को भी निलम्बित कर दिया।

एसपी सिटी और एसपी ट्रैफिक समेत पांच पुलिस अधिकारी कल देर रात ही लापरवाही के आरोप में निलम्बित कर दिए गए थे।
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल वाराणसी में हुई भगदड़ की घटना को गम्भीरता से लिया है। उन्होंने वाराणसी के एडीएम सिटी विंध्यवासिनी राज और सिटी मजिस्ट्रेट बीबी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए। इसके बाद दोनों अधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया।

शासन ने कल देर रात वाराणसी के एसपी सिटी सुधाकर यादव, एसपी ट्रैफिक कमल किशोर, सीओ कोतवाली राहुल मिश्रा , एसओ राम नगर अनिल सिंह और चंदौली जनपद के मुगलसराय थाने के कोतवाल विनोद यादव को निलम्बित कर दिया था।

गौरतलब है कि वाराणसी में जयगुरुदेव संस्था के कार्यक्रम के दौरान निकल रही शोभा यात्रा में शनिवार को भगदड़ मच गई थी, जिससे अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और इस हादसे में कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वाराणसी जिला प्रशासन का कहना है कि कार्यक्रम में तीन से चार हजार लोगों के शामिल होने की इजाजत ली गई थी, लेकिन इसमें करीब एक लाख लोग आ गए, जिससे यह हादसा हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे पर दुख प्रकट किया था। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपए तथा घायलों को पचास पचास हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने समाजवादी किसान और सर्वहित बीमा योजना के तहत भी मृतक के आश्रित को पांच-पांच लाख रूपए की अतिरिक्त आर्थिक मदद देने को कहा है साथ ही मुख्यमंत्री ने वाराणसी के मण्डलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए थे।

https://www.sabguru.com/varanasi-tragedy-25-dead-stampede-identification-24-people/