Home Rajasthan Ajmer देवनानी ने किया सवा करोड़ के सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ

देवनानी ने किया सवा करोड़ के सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ

0
देवनानी ने किया सवा करोड़ के सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ

अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने मुंदड़ी मौहल्ला क्षेत्र में सवा करोड़ और कुंदन नगर में 60 लाख रूपए की लागत के सड़क निर्माण कार्य का रविवार को शुभारम्भ किया।

देवनानी ने कहा कि घी मण्डी मदारगेट से मुंदड़ी मौहल्ला होते हुए घसेटी चौक तक सीसी सड़क का निर्माण एक करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से करवाया जाएगा। वर्तमान सरकार द्वारा अजमेर शहर के हृदय स्थल की सड़कों को सुदृढ़ करने का बीड़ा उठाया है। घी मण्डी की पास की सड़कों को अन्य योजनाओं में बनाया गया है।

इससे आगे घसेटी चौक तक की सड़कों डामर के बजाए सीमेंटेड बनाई जाएगी। इससे सड़क मजबूत बनेगी और लम्बे समय तक उपयोगी रहेगी। सड़क व्यवस्था अच्छी होने से आवागमन भी ठीक रहेगा और व्यवसाय गतिविधियों में वृद्धि होगी।

उन्होंने कहा कि अजमेर शहर को नियमित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश प्रदान किए गए हैं। जलदाय विभाग के द्वारा पम्पों को बदला गया है। यह कार्य लगभग एक साल में पूर्ण हो जाएगा। अजमेर के राजकीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास के माध्यम से अध्ययन करवाया जा रहा है। राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में देश में 18वें स्थान से चौथे स्थान पर आया है। इसी प्रकार के प्रयासों से शीघ्र ही देश में प्रथम स्थान प्राप्त करेगा।

अरविन्द यादव ने कहा कि चार साल में विकास की गंगा बही है। इससे प्रतिदिन शिलान्यास, उद्घाटन एवं लोकार्पण हुए है। ग्रामीण क्षेत्रों को शिक्षा, चिकित्सा, सड़क एवं पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। इस अवसर पर पार्षद रमेश सोनी व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

कुन्दन नगर में 60 लाख के विकास कार्यो की सौगात

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने कुन्दन नगर वार्ड 45 में स्थानीय पार्षद जेके शर्मा के साथ 60 लाख रूपए के विकास कार्यो की सौगात दी। उन्होंने 20 लाख रूपए की लागत से बनी सीसी सड़क का लोकार्पण तथा 40 लाख रूपए की लागत से सड़क एवं नाली निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया।

देवनानी ने कहा कि शहर की सभी प्रमुख सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों हाथीभाटा, नयाबाजार, कोटड़ा, चौरसियावास, बाबूगढ़, पुलिस लाइन, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया है। राज्य सरकार के इन्हीं प्रयासों के तहत शहर से सटे हाथीखेड़ा, बोराज, माकड़वाली, लोहागल आदि गांवों में मिसिंग लिंक एवं ग्रामीण गौरव पथ योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण किया गया। इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।