Home Breaking विद्या बालन बनीं समाजवादी पेंशन योजना की ब्रांड अम्बेसडर

विद्या बालन बनीं समाजवादी पेंशन योजना की ब्रांड अम्बेसडर

0
विद्या बालन बनीं समाजवादी पेंशन योजना की ब्रांड अम्बेसडर
Vidya Balan brand ambassador of the Samajwadi Pension yojana
Vidya Balan brand ambassador of the Samajwadi Pension yojana
Vidya Balan brand ambassador of the Samajwadi Pension yojana

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार ने बाॅलीवुड की मशहूर अदाकारा और चर्चित फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन को समाजवादी पेंशन योजना का ब्रांड अम्बेसडर बनाया है। वह अब सपा सरकार की इस योजना का प्रचार करती नजर आएंगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 5 काॅलीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से विद्या बालन को ब्रांड अम्बेसडर बनाए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर आयोजित समारोह में विद्या बालन के अलावा मुख्यमंत्री की सांसद पत्नी डिंपल यादव, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन और मुख्य सचिव दीपक सिंघल भी मौजूद थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विद्या बालन के जुड़ने से समाजवादी पेंशन योजना का प्रचार प्रसार और बेहतर तरीके से होगा। उन्होंने कहा कि लोग हमें नहीं पहचानते मगर हमसे ज्यादा विद्या बालन जी को पहचानते हैं। लोगों को सुविधाए मिल रही हैं मगर उन्हें पता ही नहीं कि ये सुविधाएँ कौन दे रहा है। अब विद्या बालन इस कमी को पूरी करेंगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार गांव और गरीब के हितों को लेकर गम्भीर है। समाजवादी पेंशन का लाभ उप्र की जरूरतमंद महिलाओं को मिल रहा है। आगे भी इस योजना का लाभ गरीब महिलाओं को मिलता रहेगा।

गौरतलब है कि प्रदेश की अखिलेश सरकार ने एक साल पहले समाजवादी पेंशन योजना शुरु की थी। इस योजना के तहत महिलाओं को प्रति माह न्यूनतम 500 रुपया और अधिकतम 750 रुपया दिया जाता है।

अखिलेश ने कहा कि उप्र सरकार कई योजनायें चला रही है, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। समाजवादी पेंशन योजना के अलावा सरकार ने एंबुलेंस सेवा, डाॅयल 100 योजना और महिला हेल्पलाइन 1090 की शुरूआत की है। इसका लाभ बडे पैमाने पर लोगों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार बहुत सारी योजनायें चला रही है लेकिन उनका प्रचार प्रसार नही हो पा रहा है। प्रचार में हम पीछे हैं। अब समय आ गया है कि इन योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाया जाए।

उन्होंने कहा कि विद्या बालन को पेंशन योजना का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। अब वह इस योजना का प्रचार करती नजर आएंगी।

गौरतलब है कि विद्या बालन इससे पहले केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत योजना से भी जुड़ चुकी हैं। अपने सम्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद लखनऊ में मेट्रो का काम शुरू हुआ और अब जल्द ही उसकी शुरूआत होने वाली है। लेकिन इसका श्रेय भी दूसरे लोग ले रहे हैं। अब वे कह रहे हैं कि मेट्रो हमने शुरू करवाई।

समारोह को मुख्य सचिव दीपक सिंघल और आलोक रंजन ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल भी मौजूद रहे।