Home Business लोन के पैसे से प्रापर्टी नहीं खरीदी : किंगफिशर एयरलाइंस

लोन के पैसे से प्रापर्टी नहीं खरीदी : किंगफिशर एयरलाइंस

0
लोन के पैसे से प्रापर्टी नहीं खरीदी : किंगफिशर एयरलाइंस
vijay mallya's group denies he diverted loan money to buy property abroad
vijay mallya's group denies he diverted loan money to buy property abroad
vijay mallya’s group denies he diverted loan money to buy property abroad

मुंबई। भारत से फरार हो चुके विजय माल्या के यूबी ग्रुप की अग्रणी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि लोन के पैसे से प्रापर्टी नहीं खरीद है।

ईडी के मुताबिक माल्या ने आईडीबीआई बैंक से लोन लेकर प्रापर्टी खरीदी है। इसे लेकर ईडी कोर्ट के शरण में गई है तो किंगफिशर एयरलाइनंस इसके खिलाफ कोर्ट में अपील की है।

गौरतलब है कि ईडी ने विजय माल्या और उनकी किंगफिशर एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि आडीबीआई बैंक से लोन लेने के बाद उसके एक हिस्से का इस्तेमाल निवेश में तो दूसरे हिस्से को प्रापर्टी खरीदने में लगाया है और इसी मामले को लेकर विशेष कोर्ट पीएमएलए में एक याचिका दायर की है।

इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। इस पर माल्या के वकील ने कहाकि ईडी ने जो आरोप लगाया है, वह पूरी तरह गलत है। किंगफिशर एयरलाइंस ने पांच बाक्सों में फाइल ईडी को सौंपी है।

ईडी को पहले फाइलों का अध्ययन करना चाहिए और कोर्ट को भी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहिए। उल्लेखनीय है कि 2 मार्च को माल्या ने देश छोड दिया था और जब उनपर शिकंजा कसने लगा तो उन्होंने अपने एक वकील के माध्यम से एक प्रस्ताव अदालत के माध्यम से बैंकों के पास भेजा था, जिसे बैंकों ने ठुकरा दिया है।