Home Delhi एक अप्रेल को चीन के जुल्पिकार मियामैतियाली से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह

एक अप्रेल को चीन के जुल्पिकार मियामैतियाली से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह

0
एक अप्रेल को चीन के जुल्पिकार मियामैतियाली से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह
Vijender Singh to face off china's Zulpikar Maimaitiali for second title
Vijender Singh to face off china's Zulpikar Maimaitiali for second title
Vijender Singh to face off china’s Zulpikar Maimaitiali for second title

नई दिल्ली। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह एक अप्रेल को मुंबई में चीन के डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मियामैतियाली से दूसरे बेल्ट के लिए भिड़ेंगे।

जुल्पिकार के खिलाफ उनका यह मुकाबला तीसरा पेशेवर मुकाबला होगा और अगर वह इसे जीतने में सफल रहते हैं तो फिर विजेंदर के पास दो खिताब होंगे। विजेंदर के भारत में पहले दो मुकाबले दिल्ली में हुए थे।

जुल्पिकार ने विजेंदर की तरह पेशेवर सर्किट में 2015 में पदार्पण किया था। विजेंदर के अलावा इस मुकाबले में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अखिल कुमार और एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता जितेंदर कुमार भी हिस्सा लेंगे।

उनके प्रतिद्वंद्वी हालांकि अभी तय नहीं किए गए हैं। बता दें कि विजेंदर ने पिछले साल दिसम्बर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराकर अपने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक का खिताब बरकरार रखा था। विजेंदर अभी सर्किट में अजेय हैं और वर्तमान में ब्रिटिश ट्रेनर ली बीयर्ड की निगरानी में मैनचेस्टर में अभ्यास कर रहे हैं।

विजेंदर ने अब तक आठ मुकाबले लड़े हैं जिनमें से सात में उन्हें जीत मिली। चीन के नंबर एक मुक्केबाज के नाम पर पांच नॉकआउट जीत दर्ज हैं। उन्होंने पिछले साल जुलाई में तंजानिया के थामस मशाली को हराकर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब जीता था। विजेंदर ने अब तक आठ जीत दर्ज की जिनमें से सात में उन्होंने नॉकआउट में जीत हासिल की।