Home Rajasthan शिक्षक ने लगाई पोषाहार में सेंध, ग्रामीणों ने गेहूं अन्यत्र ले जाते पकड़ा

शिक्षक ने लगाई पोषाहार में सेंध, ग्रामीणों ने गेहूं अन्यत्र ले जाते पकड़ा

0
शिक्षक ने लगाई पोषाहार में सेंध, ग्रामीणों ने गेहूं अन्यत्र ले जाते पकड़ा

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर जिले की वल्लभनगर तहसील के उदाखेड़ा गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पोषाहार में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने खुद प्रधानाध्यापक को गेहूं अन्यत्र ले जाते पकड़ लिया।

हमेशा की तरह गुरुवार को एक अध्यापक द्वारा गेहंू के कट्टे अपनी गाड़ी में भरने के दौरान वहां पर पोषाहार बनाने वाली महिला गंगा बाई पहुंच गई। गंगा बाई व अन्य ने इसका विरोध किया तो अध्यापक ने कहा, तुम तुम्हारा काम करो। इस बात पर महिला ने आस-पास रहने वाले स्थानीय ग्रामीणों को जानकारी दी।

सूचना मिलते ही पल भर में ही कई ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और हंगामा कर दिया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक कमलचन्द डांगी पर ग्रामीणों ने पोषाहार के गेहूं को खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाया और यह भी कहा कि वह ऐसा लम्बे समय से कर रहा है।

इसकी शिकायत लिखित रूप से वल्लभनगर के संबंधित अधिकारियों को दी गई और प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया गया। स्थानीय छात्राओं ने भी प्रधानाध्यापक की शिकायत ग्रामीणों और अधिकारियों से की। मौके पर ही अध्यापक भी आपस में झगड़ पडे़। प्रधानाध्यापक पर उन्हीं के स्टाफ द्वारा आरोप लगाने पर घटना लोगों के सामने आई और भंडाफोड़ हो गया।