Home Business Auto Mobile फॉक्सवेगन ने लॉन्च की POLO GTI , कीमत 25.99 लाख रुपए

फॉक्सवेगन ने लॉन्च की POLO GTI , कीमत 25.99 लाख रुपए

0
फॉक्सवेगन ने लॉन्च की POLO GTI , कीमत 25.99 लाख रुपए
Volkswagen POLO GTI launches
Volkswagen POLO GTI launches
Volkswagen POLO GTI launches

नई दिल्ली। फॉक्सवेगन इंडिया ने अपनी नई कार POLO GTI कार लॉन्‍च कर दी है। यह तीन दरवाजे यानी थ्री-डोर वाली कार है। भारत में पालो के 3 दरवाजे वाले लक्‍जीरियस वर्जन की कीमत 25.99 लाख रुपए रखी गई है। भारत में सिर्फ 99 कारें बिकेंगी।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो पोलो जीटीआई में 1.8 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 190 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

इसमें मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा भी मिलेगी, जो 320 एनएम टॉर्क के साथ आएगा। पोलो जीटीआई की टॉप स्पीड 235 किलोमीटर प्रति लीटर होगी। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 6.7 सेकंड का समय लगेगा।

डिजायन की बात करें तो यह काफी शार्प और आकर्षक है। इसके आगे की तरफ हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है, जो रेड हाइलाइट के साथ है। हैडलैंप्स पर भी रेड हाइलाइट का इस्तेमाल हुआ है। इसका बम्पर नई डिजायन का है। साइड में 18 इंच के व्हील लगे हैं।

केबिन का डिजायन पोलो से मिलता-जुलता है। इसमें नए फ्लेट बोटम स्टीयरिंग व्हील के साथ पैडल शिफ्टर दिया गया है। क्लाइमेट कंट्रोल और टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम की सुविधा भी इसमें मिलेगी।