Home Business Auto Mobile वोल्वो लाई वी40 और वी40 क्रॉस कंट्री का फेसलिफ्ट अवतार

वोल्वो लाई वी40 और वी40 क्रॉस कंट्री का फेसलिफ्ट अवतार

0
वोल्वो लाई वी40 और वी40 क्रॉस कंट्री का फेसलिफ्ट अवतार
volvo sabguru.com
volvo sabguru.com
volvo sabguru.com

सबगुरु न्यूज। स्वीडन की कार कंपनी वोल्वो अपने फैंस के लिए क्रिसमस की सौगात लेकर आई है। कंपनी ने वी40 और वी40 क्रॉस कंट्री के फेसलिफ्ट अवतार पेश किए हैं।

यहां हम जानेंगे कि कितने बदलाव हुए हैं इन दोनों के नए अवतार में…

कीमत

वोल्वो वी40
* आर-डिजायन-28.53 लाख रूपए

वोल्वो वी-40 क्रॉस कंट्री
*डी3 इंस्क्रिप्शन-29.4 लाख रूपए
*टी4 मोमेंटम पेट्रोल-27.2 लाख रूपए

डिजायन

volvo sabguru.com
volvo sabguru.com

वी40 के फेसलिफ्ट अवतार की बात की जाए तो इसके अगले हिस्से में बदलाव हुए हैं। यहां वोल्वो की जानी-पहचानी थॉर हैमर डिजायन के ऑल एलईडी हैडलैंप्स, नई वॉटरफॉल वाली ग्रिल, आयरन मार्क वाली वोल्वो की बैज़िंग दी गई है। एलईडी टेललैंप्स को भी वॉटरफॉल डिजायन में दिया गया है। साइड में पहले की तरह ही 16 और 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए है। क्रॉस कंट्री में भी यही बदलाव किए गए हैं। बाकी का डिजायन पहले जैसा ही है, साइड में दी गई मैट ब्लैक क्लैडिंग और सस्पेंशन को पहले की तरह ऊंचा रखा गया है।

केबिन

cars sabguru.con
cars sabguru.con

दोनों ही कारों के केबिन में थोड़े-बहुत बदलाव हुए हैं। इन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर अपहोल्स्ट्री और बड़ी पैनारोमिक सनरूफ मिलेगी।

इंजन के विकल्प

cars sabguru.com
cars sabguru.com

दोनों ही कारों के इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वी40 में पहले की तरह 2.0 लीटर का डी3 डीज़ल इंजन मिलेगा, इसकी ताकत 150 पीएस और टॉर्क 320 एनएम है। क्रॉस कंट्री में 190 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देने वाला टी4 पेट्रोल इंजन लगा है। दोनों ही इंजन वोल्वो के 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

मुकाबला

वोल्वो वी40 और क्रॉस कंट्री का मुकाबला बीएमडब्ल्यू 1सीरीज़ और मर्सिडीज़ की ए-क्लास है। इनकी कीमत क्रमशः 31 लाख रूपए और 27.45 लाख रूपए है।

साभार : कार देखो