Home Latest news स्वस्थ और लंबी उम्र चाहते हैं तो करे इन टिप्स को फॉलो

स्वस्थ और लंबी उम्र चाहते हैं तो करे इन टिप्स को फॉलो

0
स्वस्थ और लंबी उम्र चाहते हैं तो करे इन टिप्स को फॉलो
want to be happy then do this

want to be happy then do this

हर कोई यही आशा करता हैं की उसका जीवन लंबा और सुरक्षित हो। लेकिन कई लोगों के साथ ऐसा हो नहीं पाता हैं। अगर आप भी लंबा जीवन की कामना करते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जिससे आप अपनी उम्र को लंबी बना सकते हैं।

मोटापा घटाने के लिए अपनाए ये तरीके

अगर आपको पैदल चलना पसंद है, तो आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और सेहतमंद रखता है। नियमित शारीरिक गतिविधियां हृदय रोग के खतरे को काफी कम कर देती हैं।(VIDEO: JAGGA JASOOS एक्ट्रेस की घर में मिली लाश) इसके साथ ही शारीरिक सक्रियता कैंसर, मानसिक रोग और संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है।

अब यह बात आज के जीवन में थोड़ी मुश्किल हो सकती है।(VIDEO: बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जो पीती है सिगरेट) घर पर सफाई, कपड़े धोना, बागवानी करना जैसी छोटी-छोटी आदतें आपको कई संभावित खतरों से बचा सकती हैं।

स्वयं को जवां महसूस करना आपको कई चिकित्सीय परेशानियों से बचा सकता है।(VIDEO: भारत में मिला 10वा अजूबा यह बच्चा झटपट देता है जवाब) इसके साथ ही यह आपको चुनौतियों का सामना करने की नयी शक्ति भी देता है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है।

सामाजिकता को जीवन बढ़ाने में काफी उपयोगी माना जाता है।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) इस बात के व्यापक प्रमाण मौजूद हैं कि जो लोग कम सामाजिक होते हैं, उनकी सेहत अक्सर खराब रहती है। वहीं दूसरी ओर, दोस्त होना और समाज के लोगों से मिलना-जुलना आपकी सेहत के लिए काफी अच्छा होता है।

जिंदादिल होना न केवल आपको स्वस्थ जीवन देता है,(GALLERY: मिलिए दुनिया की 10 सबसे सुन्दर महिलाओं से) बल्कि साथ ही आपकी जिंदगी को भी लंबा करता है। ऐसे लोग पार्टी में ज्यादा मजा तो उड़ाते ही हैं, लेकिन उनके लिए जीवन ही एक उत्सव होता है।

स्टाइलिश लुक पाना हैं तो यूज़ करें ऐसे फुटवियर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE