Home Breaking iOS डिवाइस में वाट्सएप पर चलेगा यूट्यूब वीडियो

iOS डिवाइस में वाट्सएप पर चलेगा यूट्यूब वीडियो

0
iOS डिवाइस में वाट्सएप पर चलेगा यूट्यूब वीडियो
watch YouTube video right within Whatsapp on iOS device
watch YouTube video right within Whatsapp on iOS device
watch YouTube video right within Whatsapp on iOS device

सैन फ्रांसिस्को। आईओएस डिवाइसों के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है, जिससे अब यूजर्स यूट्यूब वीडियो को सीधे मैसेंजिंग एप वाट्स एप में चला सकेंगे। इस अपडेट से यूजर्स वीडियो देखते हुए अन्य के साथ चैट भी कर सकेंगे।

यह जानकारी एपस्टोर पर प्रकाशित की गई थी, जिसे सबसे पहले वाट्स एप बीटा कार्यक्रम को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डब्ल्यूएबीटा इंफो ने मंगलवार को देखा।

एपस्टोर पर नए अपडेट के बारे में बताया गया कि जब आपको यूट्यूब वीडियो का कोई लिंक मिलता है, तब आप सीधे वाट्स एप के अंदर ही प्ले कर सकते हैं। यह पिक्चर इन पिक्चर को सपोर्ट करता है, जिससे आप वीडियो देखते हुए अन्य लोगों से चैट भी कर सकते हैं।

इससे पहले, जब यूजर किसी लिंक पर क्लिक करता था, तो यूट्यूब वीडियो स्मार्टफोन में इंस्टाल यूट्यूब एप में खुलता था। इसके साथ ही अब नए अपडेट के बाद लंबी अवधि के वॉयस मैसेज भी रिकार्ड किए जा सकेंगे।

विवरण में कहा गया है कि क्या आप आसानी से लंबे वॉयस मैसेज रिकार्ड करना चाहते हैं? अब एक स्वाइप से रिकार्डिग को लॉक किया जा सकता है, जिसके बाद ऊंगली हटाने के बाद भी रिकार्डिग होती रहेगी।

इसके अलावा वाट्स एप एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है, जो वॉयस कॉल के दौरान वीडियो कॉल पर जल्दी से जाने में सक्षम करेगा। हालांकि प्राप्तकर्ता अगर वीडियो कॉल पर नहीं आना चाहे तो उसे अस्वीकार करने की सुविधा मिलेगी। भारत में वाट्स एप के 20 करोड़ से ज्यादा मासिक सक्रिय यूजर्स हैं और दुनिया में 1.2 अरब से ज्यादा यूजर्स हैं।